दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 29, 2020, 7:43 AM IST

ETV Bharat / sports

AUS vs IND: भारत को जीत के लिए चाहिए 70 रन, लंच तक ऑस्ट्रेलिया 200/10

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहली पारी में 195 पर रोका उसके बाद दूसरी पारी में 200 रन पर ऑल आउट कर दिया.

AUS vs IND: India chase 70 runs for victory, Aus 200/10 at lunch
AUS vs IND: India chase 70 runs for victory, Aus 200/10 at lunch

मेलबर्न: भारतीय गेंदबाजों ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर समेट दी. भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला है. मेजबान टीम ने तीसरे दिन स्टम्प्स तक छह विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए थे. भारत ने पहली पारी के आधार पर 131 रनों की बढ़त ली थी. ऐसे में स्टम्प्स तक मेजबानों को दो रन की लीड मिल चुकी थी.

तीसरे दिन स्टम्प्स तक कैमरून ग्रीन 17 और पैट कमिंस 15 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. ग्रीन शानदार पारी खेलने के बाद 45 के निजी योग पर आउट हुए जबकि कमिंस ने 22 रन बनाए. इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की.मिचेल स्टार्क 14 रनों पर नाबाद लौटे जबकि नाथन लायन ने तीन रन बनाए. जोश हेजलवुड को रविचंद्रन अश्विन ने 10 के निजी योग पर बोल्ड किया. इसी के साथ लंच ब्रेक की भी घोषणा हुई.भारत की ओर से सिराज ने तीन सफलता हासिल की जबकि जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए. उमेश यादव, जो अब चोटिल हैं को एक सफलता मिली.
बॉल करते जसप्रीत बुमराह
चार मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे है. उसे एडिलेड मे खेले गए डे-नाइट टेस्ट में 8 विकेट से हार मिली थी.

बता दें कि ये मैच जीतना भारतीय टीम के लिए एक बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है जहां इस टीम के धुरंधर विराट कोहली, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और रोहित शर्मा की नामौजूदगी में भारतीय टीम ने शानदार तरीके से अपना प्रभुत्व दिखाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details