दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 24, 2020, 4:39 PM IST

ETV Bharat / sports

रविचंद्रन अश्विन ने सुझाया 'मांकडिंग' का विकल्प, कहा- गेंदबाज को भी मौका दीजिए

अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आलोचना का शिकार हुए आउट करने के तरीके 'मांकडिंग' का विकल्प सुझाया है.

Ashwin
Ashwin

नई दिल्ली : ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि अगर नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़ा बल्लेबाज गेंद फेंके जाने से पहले क्रीज से बाहर निकलता है तो अंपायर गेंदबाज के पक्ष में फ्री बॉल दे सकते हैं.

अश्विन ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, "गेंदबाज को फ्री बॉल दे दीजिए. अगर बल्लेबाज उस गेंद पर आउट होता है तो बल्लेबाजी टीम को 5 रनों का नुकसान होना चाहिए. फ्री हिट बल्लेबाज के लिए फायदेमंद होती है, अब गेंदबाज को भी मौका दीजिए." उन्होंने कहा, "अभी तक हर कोई मैच इस उम्मीद से देखता है कि गेंदबाजों की धुनाई होगी."

पिछले साल आईपीएल में अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकडिंग तरीके से आउट किया था. इस आउट ने हालांकि काफी विवाद पैदा किया था और अश्विन की काफी आलोचना हुई थी. कई लोगों ने इसे खेल भावना के विपरीत बताया था.

अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन

इस बार अश्विन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे. आईपीएल का आयोजन इस बार कोविड-19 के कारण 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जा रहा है.

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है मांकडिंग को लेकर मैं स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से बात करूंगा, ये पहली चीज है, जिसे मैं उनसे मिलने पर करूंगा. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि वो मांकडिंग (नॉन स्ट्राइकर छोर पर बल्लेबाज को क्रीज से बाहर होने पर गेंद फेंकने से पहले आउट करना) के पक्ष में नहीं हैं.

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग

भारत के लिए दोबारा खेलने का सपना अभी जिंदा है: रोबिन उथप्पा

पोंटिंग ने कहा कि आईपीएल के आगामी 13वें सीजन के दौरान मांकड को लेकर वो दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से बात करेंगे. अश्विन आईपीएल के पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा थे. पिछले सीजन में पंजाब का राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाफ एक मैच हुआ और इस मैच से ही 'मांकडिंग' शब्द चर्चा में आया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details