दिल्ली

delhi

ब्रॉड ने इतनी शानदार गेंदबाजी पहले कभी नहीं की: एंड्रयू स्ट्रॉस

By

Published : Jul 28, 2020, 11:48 AM IST

ब्रॉड अभी 499 टेस्ट विकेट लेकर 500 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट से बस एक ही विकेट दूर हैं. ऐसा करते ही वो कोर्टनी वाल्श, ग्लेन मैकग्राथ और जेम्स एंडरसन के साथ एक लिस्ट में शामिल हो जाएंगे.

Stuart Broad
Stuart Broad

लंदन:इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस का मानना ​​है कि स्टुअर्ट ब्रॉड, जो 500 टेस्ट विकेट लेने से बस एक विकेट दूर हैं वो एक गेंदबाज के तौर पर अभी अपनी टॉप फॉर्म में हैं.

ब्रॉड ने एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में तीसरे टेस्ट में आठ विकेट लिए हैं और अंतिम दिन उनसे कम से कम एक और विकेट लेने की उम्मीद है. ऐसी उम्मीद का कारण ये भी है कि सीरीज जीतने के लिए इंग्लैंड को वेस्टइंडीज के बचे हुए 8 विकेट लेने होंगे.

गेंदबाजी एक्शन शो करते स्टुअर्ड ब्रॉड

वहीं ब्रॉड का एक और विकेट लेना उनको 500 टेस्ट विकेट लेने वाले कोर्टनी वाल्श, ग्लेन मैकग्राथ और जेम्स एंडरसन के साथ एक लिस्ट में शामिल करवा सकता है. बता दें कि इस लिस्ट में तीन स्पिनरों ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई है इसमें शेन वार्न, मुथैया मुरलीधरन और अनिल कुंबले का नाम शामिल है.

टेस्ट में स्टुअर्ड ब्रॉड का प्रदर्शन

ब्रॉड ने पिछले 12 महीनों में 21.76 की औसत से 55 विकेट लिए हैं और स्ट्रॉस का मानना ​​है कि 34 वर्षीय गेंदबाज ब्रॉड ने ऐसे पहले कभी इतनी शानदार गेंदबाजी नहीं की है. वो ये बात भी जानते हैं कि इंग्लैंड को एंडरसन और ब्रॉड जैसे गेंदबाजों से आगे बढ़कर देखना होगा. हालांकि दोनों ही गेंदबाजों ने इस सीरीज में एक-एक मैच से दूर रहे हैं.

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते स्टुअर्ड ब्रॉड

स्ट्रॉस ने कहा, "मुझे विश्वास है कि स्टुअर्ट ब्रॉड ने इससे बेहतर गेंदबाजी नहीं की है. कुछ सालों पहले शायद उनकी कलाई में चोट आने के कारण उनको दाएं हाथ के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी. हालांकि इस श्रृंखला में वो बाएं और दाएं हाथ के खिलाफ समान रूप से शक्तिशाली साबित हुए हैं."

स्टुअर्ड ब्रॉड

ब्रॉड के साथ 47 टेस्ट खेलने वाले स्ट्रॉस ने पहली बार ब्रॉड के साथ 2007 में भारत के खिलाफ खेला था और तब वो 21 साल के ब्रॉड से काफी प्रभावित भी दिखे थे. स्ट्रॉस ने कहा, " वो स्पष्ट रूप से प्रतिभाशाली थे. वो बड़े मंच के लिए पूरी तरह से तैयार थे. जब मैंने उन्हें देखा तो वो स्पष्ट तौर पर एक तेज गेंदबाज के रूप में उनके पास जो भी कलांए होनी चाहिए थी वो सब थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details