दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

विश्व कप से पहले इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी पर लगा बैन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य बल्लेबाज ऐलेक्स हेल्स ड्रग टेस्ट में फेल हो गए हैं. इसीबी ने उनपर 21 दिनों का बैन लगाया है.

England cricket team

By

Published : Apr 27, 2019, 12:12 PM IST

लंदन: विश्व कप में प्रबल दावेदारों में से एक इंग्लैंड क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के मुख्य बल्लेबाज ऐलेक्स हेल्स ड्रग टेस्ट में फेल हो गए हैं. हेल्स पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 21 दिनों का बैन लगाया है.

इस मामले में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी ट्वीट कर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि हेल्स को वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया जाना चाहिए.

सौजन्य : https://twitter.com/MichaelVaughan

ड्रग टेस्ट में फेल होंने पर ईसीबी के कड़े नियम

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के नियम कहते हैं कि प्रतिबंध पदार्थ सेवन के मामले में अगर कोई खिलाड़ी पहली बार दोषी पाया जाता है तो उसे रिहेबिलिटेशन से गुजरना होता है. जिसके बाद वो मैदान पर वापसी कर सकता है और एलेक्स हेल्स को भी इसी प्रक्रिया से गुजरना होगा. जबकि अगर खिलाड़ी दूसरी बार इसका दोषी पाया जाता है तो उस पर तीन हफ्तों का प्रतिबंध और मैच फीस का पांच फीसदी जुर्माना भी देना होता है. हेल्स की ये दूसरी गलती बताई जा रही है ऐसे में उन पर लंबा बैन लगने के भी आसार हैं. अगर तीसरी बार खिलाड़ी इसका दोषी पाया जाता है तभी उस पर 12 महीने का प्रतिबंध या कॉन्ट्रेक्ट भी रद्द किया जा सकता है.

ऐलेक्स हेल्स

हेल्स ने पहले ही नॉटिंघमशायर क्लब की तरफ से खेलने से मना कर दिया था हालाकि, क्लब ने कहा था कि वो निजी कारणों से चयन के लिए उपलब्ध नहीं है. वो मैदान पर कब वापसी करेंगे इसके बारे में किसी तरह की कोई जानकारी नहीं है

ये पढ़े: इंग्लैंड के इस स्टार खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट से ब्रेक, होंगे विश्व कप से बाहर!

आपको बता दें कि ये हेल्स की दूसरी गलती है जिसकी वजह से उन पर बैन लगाया गया है. इससे पहले वर्ष 2017 में ब्रिस्टल क्लब में हुए झगड़े वाले मामले में वो बेन स्टोक्स के साथ शामिल थे.

हेल्स ने अब तक इंग्लैंड के लिए 70 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें इन्होने 37.79 की औसत से 2419 रन बनाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details