दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

धोनी जैसे बनना चाहते हैं कैरी, बोले- उनकी तरह मैच फिनिश करना चाहता हूं

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने कहा कि मैं लकी हूं कि पिछले साल धोनी के खिलाफ खेलने का मौका मिला. जिस तरह से वो मैच के आखिर तक भारत को लेकर जाते हैं और जीत दिलाते रहे हैं, मैं भी वनडे मैचों में वैसा ही करना चाहता हूं.

By

Published : Jan 12, 2020, 10:08 AM IST

Updated : Jan 12, 2020, 1:26 PM IST

Alex Carey
Alex Carey

हैदराबाद :भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फीनिशिंग स्किल्स के कायल क्रिकेट जगत में हर कोई हैं. अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से करीबी मुकाबलों में भारतीय टीम को जीत दिलाने की जो महारत उन्हें हासिल हैं, उसका अनुसरण ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के उपकप्तान और विकेटकीपर एलेक्स कैरी भी करना चाहते हैं. 28 वर्ष के कैरी ने कहा कि मुझे अभी भी अपने खेल में काफी सुधार करना है. मैं और बेहतर होने पर काम कर रहा हूं.

देखिए वीडियो
उन्होंने कहा,"मुझे पता है कि मैं मिडल या लोअर ऑर्डर में बैटिंग करूंगा. ऐसे में मेरी जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच को फिनिश करने की होगी. इस मामले में आप जब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को देखते हैं तो उनसे काफी कुछ सीख सकते हैं. मैं लकी हूं कि पिछले साल उनके (धोनी) खिलाफ खेलने का मौका मिला. जिस तरह से वो मैच के आखिर तक भारत को लेकर जाते हैं और जीत दिलाते रहे हैं, मैं भी वनडे मैचों में वैसा ही करना चाहता हूं."29 वनडे मैच खेल चुके इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि भारत के खिलाफ वनडे सीरीज काफी मुश्किल होगी खासकर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाज के खिलाफ खेलना. एलेक्स ने कहा कि भारत में आने पर आपको पता होता है कि काफी कठिन मुकाबला होगा. हमें बीच के ओवरों में स्पिनर्स का काफी सामना करना होगा और आखिर के ओवरों में बुमराह और शमी सरीखे कुशल गेंदबाज होंगे.
एलेक्स कैरी
पिछले साल हुए वनडे वर्ल्ड कप के 10 मैचों में 375 रन बनाने वाले कैरी ने कहा कि हमारे लिए वनडे सीरीज के तीन मुकाबले काफी मुश्किल होंगे. मैं इस बात को लेकर चिंतित नहीं हूं कि किस नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा. कई बार ये परिस्थितियों पर भी निर्भर करता है.

यह भी पढ़ें- 'कॉफी' विवाद पर बोले हार्दिक, कहा- मैं 10 दिन तक बाहर नहीं निकला था

उन्होंने कहा,"हमारे शीर्ष क्रम में (आरोन) फिंच, (डेविड) वॉर्नर, (स्टीव) स्मिथ और मार्नस लाबुशाने जैसे बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. पिछले साल पीटर हैंड्सकाम्ब ने शानदार प्रदर्शन किया था. मुझे लगता है मुझे पांचवें से सातवें क्रम में कहीं मौका मिलेगा."

Last Updated : Jan 12, 2020, 1:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details