दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 11, 2021, 5:36 PM IST

ETV Bharat / sports

रहाणे ने किया खुलासा, इस वजह से पंत को बल्लेबाजी के लिए पांचवें नंबर पर भेजा

भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा, "ऋषभ ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे मैं वास्तव में खुश हूं. यह विशेष पारी थी."

Rishabh Pant
Rishabh Pant

वीडियो

सिडनी :अपनी विकेटकीपिंग के कारण पिछले कुछ समय से आलोचकों के निशाने पर रहे ऋषभ पंत ने यहां खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 97 रन की आकर्षक पारी खेली और भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने उनके प्रदर्शन पर खुशी जतायी.

रहाणे ने कहा, "उसने शानदार बल्लेबाजी की और दुर्भाग्य से वह 97 रन पर आउट हो गया. हां उससे कैच छूटे लेकिन जहां तक वह सीख रहा है यह काफी महत्वपूर्ण है. ऋषभ ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे मैं वास्तव में खुश हूं. यह विशेष पारी थी."

पंत को पांचवें नंबर पर भेजने के बारे में उन्होंने कहा, "कप्तान और टीम प्रबंधन के तौर पर आपको रणनीति बनानी होती है और इस पर अमल करना खिलाड़ी पर निर्भर होता है."

ऋषभ पंत

उन्होंने कहा, "जिस तरह से उसने जवाबी हमला किया वह वास्तव में शानदार था. ऋषभ जिस तरह से बल्लेबाजी करता है हम जानते थे कि वह किसी भी परिस्थिति में हमारे लिए मैच जीत सकता है. वह दिन प्रतिदिन सुधार कर रहा है."

रहाणे ने कहा कि पंत और पुजारा के आउट होने के बाद टीम ने जीत के लिए कोशिश नहीं करने का फैसला किया क्योंकि विहारी भी चोटिल हो गया था.

ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा

उन्होंने कहा, "ऋषभ और पुजारा जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, तब हमें एक बार में एक सत्र पर गौर करने की जरूरत थी. ऋषभ और पुजारा के आउट होने के बाद दुर्भाग्य से विहारी चोटिल हो गए और इसलिए उन्हें अलग तरह की भूमिका निभानी पड़ी."

उन्होंने कहा, "हमने केवल आखिरी पांच या छह ओवरों में बची हुई गेंदों की गणना की. हम सभी को अश्विन के बल्लेबाजी कौशल पर भरोसा था."

ABOUT THE AUTHOR

...view details