दिल्ली

delhi

रबाडा पर बैन लगने के बाद बोले कोच बाउचर, कहा- आक्रामकता को क्रिकेट से नहीं हटाना चाहिए

By

Published : Jan 18, 2020, 3:32 PM IST

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर का मानना है कि मैदान पर जब दो टीमें एक-दूसरे के खिलाफ कड़े मुकाबले खेल रही होती हैं तो कभी-कभी भावनाएं ज्यादा हो जाती हैं. बाउचर का कहना है कि आक्रामकता को क्रिकेट से बाहर नहीं करना चाहिए.

Mark Boucher
Mark Boucher

पोर्ट एलिजाबेथ : आईसीसी ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन रबादा के खाते में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया था. रबाडा विपक्षी टीम के बल्लेबाज को आउट करने के बाद आक्रामक अंदाज में जश्न मना रहे थे.

जो रूट का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए कागिसो रबाडा


नियम थोड़े निराशाजनक हैं

एक वेबसाइट ने बाउचर के हवाले से लिखा, "आप क्रिकेट से सभी आक्रामकताओं को नहीं हटा सकते. आपके पास दो ऐसी टीमें हैं, जो मैदान पर कड़ी क्रिकेट खेल रही है और कभी कभार भावनाएं कुछ ज्यादा हो जाती है. इसलिए इस तरह के नियम थोड़े निराशाजनक हैं लेकिन अगर आपको नियम पता हैं तो आपको उन्हें मानना चाहिए." मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीकी टीम की जिम्मेदारी संभाल रहे बाउचर का ये बयान तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा पर एक डिमेरिट अंक लगाने के बाद आया है.

आक्रामकता और नियम तोड़ने के बीच बनाना होगा संतुलन

आईसीसी का ट्वीट

बाउचर ने कहा, "मुझे लगता है कि वो आक्रामक होकर ही अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर पाता है इसलिए आक्रामकता और नियम तोड़ने के बीच सही संतुलकर ढूंढ पाने की कोशिश है लेकिन साथ ही साथ कोशिश नियमों को समझने और उसे सही लाइन पर रखने की भी है."

कोच ने कहा, "केजी को पता है वो क्या कर सकता है और क्या नहीं और शायद वो रेखा से थोड़ा आगे निकल गया."

ABOUT THE AUTHOR

...view details