दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

कोहली को बाद केन विलियमसन ने की इस खिलाड़ी की तारीफ, बताया विशेष व्यक्ति

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा, "वह उन चीजों से दूर रहते हैं जो उन्हें विचलित करने वाली हो सकती हैं. वह इस बात पर ध्यान देते हैं कि क्या ज्यादा महत्वपूर्ण है."

By

Published : Jun 10, 2020, 6:53 AM IST

Kane Williamson
Kane Williamson

मुंबई:न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें एक खास व्यक्ति बताया है. विलियमसन ने धोनी के विचलित हुए बिना खेल पर ध्यान देने के अनोखे तरीके के बारे में भी बात की.

विलियमसन ने कहा, "आप सीरीज खत्म कर लो और उनसे बात करने तथा रहस्य जानने की कोशिश करो. लेकिन ऐसा लगता है कि वह (धोनी) इसे बेहद सहजता से लेते हैं और खेल की ही तारीफ करते हैं."

महेंद्र सिंह धोनी और केन विलियमसन

उन्होंने कहा, "ऐसा लगता है कि वह याद रखते हैं कि क्या महत्वपूर्ण है और वह उन चीजों से दूर रहते हैं जो उन्हें विचलित करने वाली हो सकती हैं. वह इस बात पर ध्यान देते हैं कि क्या ज्यादा महत्वपूर्ण है. वह एक विशेष व्यक्ति हैं."

दिनेश कार्तिक ने भी की धोनी की तारीफ

विलियमसन के अलावा भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी धोनी के शांत स्वभाव की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि 2003-04 में वह पहले इंडिया-ए टूर में महेंद्र सिंह धोनी के साथ थे और 2003 से आज तक उनमें (धोनी में) कुछ बालों के सफेद होने के सिवाय और कुछ नहीं बदला है.

महेंद्र सिंह धोनी के साथ दिनेश कार्तिक

कार्तिक ने बताया कि जब वह पहली बार धोनी से मिले थे तो पूर्व कप्तान काफी सरल इंसान थे और वह आज भी वैसे ही हैं.

कार्तिक ने एक शो पर कहा, "2003-2004 में मैं जब पहली बार उनके साथ ए टूर पर गया था तो वह काफी सरल किस्म के इंसान थे. वह एकदम आराम से रहते थे. वह अभी भी ऐसे ही हैं."

उन्होंने कहा, "मैंने उन्हें ज्यादा गुस्सा होते नहीं देखा, ना ही मैंने उन्हें अपने गुस्से का ज्यादा इजहार करते हुए देखा. वह अभी तक पहले जैसे ही समान हैं."

महेंद्र सिंह धोनी

बता दें कि 38 वर्षीय धोनी ने भारत के लिए अब तक 350 वनडे और 98 टी 20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 10773 और 1617 रन बनाए हैं. उन्होंने पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से एक भी मैच नहीं खेला है.

इस साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वे क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर से वापसी करने वाले थे लेकिन कोरोनावायरस के कारण इस लीग को अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details