दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 28, 2020, 11:24 AM IST

ETV Bharat / sports

उमर अकमल पर लगे 3 साल के बैन से हैरान बड़े भाई कामरान, कहा- वे इसे निश्चित तौर पर चुनौती देंगे

कामरान अकमल ने कहा कि, 'निश्चित तौर पर यह समझना मुश्किल है क्योंकि पूर्व में अन्य खिलाड़ियों पर इसी तरह के अपराध के लिए कम अवधि का प्रतिबंध लगाया गया था जबकि उमर को इतनी कड़ी सजा दी गई.'

Kamran and umar akmal
Kamran and umar akmal

कराची: पाकिस्तान के क्रिकेटर कामरान अकमल ने उमर अकमल पर लगा गए तीन साल के प्रतिबंध को ‘बेहद कड़ी’ सजा करार देते हुए कहा कि उनका छोटा भाई इसे निश्चित तौर पर चुनौती देगा.

उमर पर सटोरियों द्वारा संपर्क किए जाने की सूचना नहीं देने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सोमवार को तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया था.

कामरान अकमल

टीम से बाहर चल रहे पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान ने इस फैसले पर हैरानी जताई. कामरान ने पत्रकारों से कहा, "मैं उमर को दी गई कड़ी सजा से हैरान हूं. तीन साल का प्रतिबंध बेहद कड़ी सजा है. वह निश्चित तौर पर इसके खिलाफ अपील करेगा."

पाकिस्तान की तरफ से 57 टेस्ट, 153 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले कामरान ने कहा कि अन्य खिलाड़ियों को पूर्व में इसी तरह के आरोपों के लिए काफी कम सजा दी गई.

उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर यह समझना मुश्किल है क्योंकि पूर्व में अन्य खिलाड़ियों पर इसी तरह के अपराध के लिए कम अवधि का प्रतिबंध लगाया गया था जबकि उमर को इतनी कड़ी सजा दी गई. वह मोहम्मद इरफान और मोहम्मद नवाज के संदर्भ में बात कर रहे थे जिन्हें सटोरियों की पेशकश की जानकारी नहीं देने के कारण कम अवधि के लिए प्रतिबंधित किया गया था.

उमर अकमल

उमर अकमल पर यह प्रतिबंध उन्हें दिए गए फिक्सिंग के एक प्रस्ताव की जानकारी बोर्ड को नहीं देने पर लगाया गया है. यह प्रस्ताव उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के पांचवें संस्करण के शुरू होने से पहले दिया गया था. पीसीबी के भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत यह अनिवार्य है कि किसी खिलाड़ी को फिक्सिंग का कोई प्रस्ताव मिले तो वह बिना देर किए इसकी जानकारी बोर्ड को दे। ऐसा नहीं करने पर सजा का प्रावधान है.

पीसीबी ने एक ट्वीट कर यह जानकारी दी है. ट्वीट में बताया गया है कि यह निर्णय बोर्ड की अनुशासन समिति के चेयरमैन जस्टिस (सेवानिवृत्त) फजल-ए-मीरान चौहान ने लिया है.

पीसीबी ने इस मामले में उमर अकमल को 20 फरवरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था. पीएसएल में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तरफ से भाग लेने से भी रोक दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details