दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

सरकार के दखल के बिना क्रिकेट होना चाहिए: दक्षिण अफ्रीकी खेलमंत्री

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "हमने काफी कुछ सीखा है और अब सरकार को इससे अलग हो जाना चाहिए. खेलों में सरकारी दखल नहीं होना चाहिए."

By

Published : May 1, 2021, 4:59 PM IST

Cricket should happen with goverment interferance says South africa's sports minister
Cricket should happen with goverment interferance says South africa's sports minister

जोहानिसबर्ग: खेलमंत्री नाथी मथेवा ने कहा कि क्रिकेट सरकारी दखल के बिना होना चाहिए और उन्होंने उस घोषणा को भी वापिस ले लिया जिससे राष्ट्रीय टीमें और उनके दौरे खतरे में पड़ सकते थे.

उन्होंने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "हमने काफी कुछ सीखा है और अब सरकार को इससे अलग हो जाना चाहिए. खेलों में सरकारी दखल नहीं होना चाहिए."

उन्होंने कहा, "लोगों को पता होना चाहिये कि किसी भी अच्छी चीज के लिये संघर्ष जरूरी है."

मथेवा ने पिछले साल अंतरिम बोर्ड की नियुक्ति की थी और समूचे पिछले बोर्ड को या तो बर्खास्त कर दिया गया था या उसने इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने गुरूवार को राष्ट्रीय खेल और मनोरंजन अधिनियम के तहत अपने अधिकारों का इस्तेमाल किया जिससे दक्षिण अफ्रीका में कोई क्रिकेट ईकाई नहीं रह जाती. इससे राष्ट्रीय टीमों का दर्जा और भावी दौरे खतरे में पड़ सकते थे.

इसके कुछ घंटे बाद ही हालांकि उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने विभाग को इसे वापिस लेने के निर्देश दे दिए हैं.

सीएसए के नए बोर्ड में 15 निदेशक होंगे जो दो साल बाद घटकर 13 हो जायेंगे. आठ स्वतंत्र निदेशक होंगे जिन्हें स्वतंत्र पेनल नामित करेगी. सदस्यों की परिषद पांच गैर स्वतंत्र निदेशकों को चुनेगी. सीएसए बोर्ड का अध्यक्ष आठ स्वतंत्र निदेशकों में से एक होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details