दिल्ली

delhi

सेंचुरियन में भारत की ऐतिहासिक जीत पर क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों ने दी बधाई

By

Published : Dec 30, 2021, 7:45 PM IST

भारत और ​​दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने पहला टेस्ट मैच जीत लिया है. दक्षिण अफ्रीका की टीम को 113 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. इस सीरीज में तीन मैच खेले जाएंगे, जिसमें भारत 1-0 की बढ़त बना ली है. ऐसे में सचिन तेंदुलकर सहित पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने गुरुवार को सेंचुरियन में ऐतिहासिक जीत के लिए विराट कोहली की टीम की प्रशंसा की.

Cricket legends congratulated  historic victory  Indian team in Centurion  Indian Cricket team  Centurion Test  Sports News  सचिन तेंदुलकर  सेंचुरियन में ऐतिहासिक जीत  विराट कोहली की प्रशंसा  टेस्ट सीरीज  Test Series  भारत-साउथ अफ्रीका मैच
Cricket legends congratulated

नई दिल्ली:महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सहित पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने गुरुवार को सेंचुरियन में ऐतिहासिक जीत के लिए विराट कोहली की टीम की प्रशंसा की. साथ ही, उन्होंने कहा, दुनिया में कहीं भी ये टीम टेस्ट मैच में 20 विकेट लेने की क्षमता रखती है. सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. यह सेंचुरियन में भारत की पहली ऐतिहासिक जीत है, जिसे काफी हद तक दक्षिण अफ्रीका के लिए एक किला माना जाता है.

इस जीत के बाद तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, एक टीम द्वारा शानदार गेंदबाजी, जो दुनिया में कहीं भी एक टेस्ट मैच में 20 विकेट ले सकती है. टीम इंडिया को इस शानदार जीत के लिए बधाई.

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी टीम इंडिया को बधाई देते हुए कहा, ब्रिस्बेन, ओवल, लॉर्डस और अब सेंचुरियन में जीतने वाला पहला एशियाई राष्ट्र बनने पर पूरी टीम को बधाई.

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया के प्रयासों की सराहना की. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, सिडनी में पहली शानदार जीत से वर्ष की शुरुआत फिर गाबा में एक अविश्वसनीय जीत के बाद, लॉर्डस की जीत विशेष थी और अब भारत ने सेंचुरियन में शानदार जीत के साथ वर्ष का अंत किया. इसके लिए टीम इंडिया को बधाई.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने भी टीम की सराहना की और लिखा, बारिश के कारण एक दिन धुल जाने के बावजूद सेंचुरियन में शानदार जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई.

यह भी पढ़ें:U-19 Asia Cup: इंडिया की यंगिस्तान बांग्लादेश को 103 रन से हराकर फाइनल में पहुंची

यह भी पढ़ें:IND vs SA 1st Test: टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 113 रनों से हराया

यह भी पढ़ें:IND vs SA: केएल राहुल को इस कारनामे के लिए चुना गया मैन ऑफ द मैच

ABOUT THE AUTHOR

...view details