दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

शिवपुरी में खुलेगी देश की पहली महिला क्रिकेट अकादमी

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में देश की पहली महिला क्रिकेट अकादमी स्थापित की जाएगी.

By

Published : Feb 24, 2022, 10:37 PM IST

first women cricket academy  women cricket academy  cricket academy in india  Sports News  Cricket News  Women Cricket  Shivpuri  Yashodhara Raje Scindia  मध्य प्रदेश  शिवपुरी  पहली महिला क्रिकेट अकादमी  खेल एवं युवा कल्याण मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया
Women Cricket Academy

भोपाल:मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में देश की पहली महिला क्रिकेट अकादमी स्थापित की जाएगी. यह निर्णय राज्य की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने लिया है. आधिकारिक जानकारी में बताया गया है कि प्रदेश की खेल मंत्री सिंधिया ने युवा क्रिकेट प्रेमी बोटियों के लिए महिला क्रिकेट अकादमी खोलने का निर्णय लिया है. देश की पहली शासकीय महिला क्रिकेट अकादमी शिवपुरी में खोली जाएगी. यह प्रदेश की 11वीं अकादमी होगी.

बताया गया है कि अब तक मध्यप्रदेश में एथलेटिक्स, शूटिंग, घुड़सवारी, वाटर स्पोर्टस, मार्शल आर्ट, पुरूष हॉकी, महिला हॉकी, बैडमिंटन, तीरंदाजी और पुरूष क्रिकेट अकादमी संचालित हैं. मध्यप्रदेश राज्य महिला क्रिकेट अकादमी के लिए 28 फरवरी से टैलेंट सर्च प्रारंभ होगा. इसमें 14 से 21 साल के खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. अकादमी के लिए पहला टैलेंट सर्च 28 फरवरी और एक मार्च को इंदौर में होगा. इसमें इंदौर और उज्जैन संभाग के सभी जिलों के खिलाड़ी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें:26 मार्च से शुरू होगा IPL का 15वां सीजन, 29 मई को फाइनल मुकाबला

भोपाल, नर्मदापुरम और सागर संभाग के जिलों के लिए भोपाल में दो एवं तीन मार्च को टैलेंट सर्च होगा. जबलपुर संभाग के जिलों के लिए जबलपुर में चार एवं पांच मार्च को तथा ग्वालियर एवं चम्बल संभाग के जिलों के लिए शिवपुरी में सात एवं आठ मार्च को टैलेंट सर्च होगा. खेल विभाग द्वारा सभी अकादमी में चयनित खिलाड़ियों को शिक्षा, आवास, भोजन, प्रशिक्षण किट की सुविधाएं निशुल्क उपलब्ध कराई जाती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details