दिल्ली

delhi

रवि शास्त्री ने दिए संकेत, टी-20 विश्व कप के बाद छोड़ सकते हैं हेड कोच का पद

By

Published : Sep 18, 2021, 10:51 AM IST

सौरव गांगुली की अगुवाई वाली बीसीसीआई अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण को टी20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री के कार्यकाल पूरा कर लेने पर मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने को कह सकती है.

Coach Shastri hints that he might step down after T20 World Cup
Coach Shastri hints that he might step down after T20 World Cup

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम कोच रवि शास्त्री ने टी-20 विश्व कप के बाद अपना पद छोड़ने के बड़े संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि वहां ज्यादा दिन नहीं रूकना चाहिए जहां आपका स्वागत न हो."

इससे पहले सौरव गांगुली की अगुवाई वाली बीसीसीआई अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण को टी20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री के कार्यकाल पूरा कर लेने पर मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने को कह सकती है.

कुंबले 2016-17 के बीच एक साल के लिए भारतीय टीम के कोच थे. उस समय सचिन तेंदुलकर, लक्ष्मण और गांगुली की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समति ने उन्हें शास्त्री की जगह नियुक्त किया था.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड जमीनी स्थिति का जायजा लेकर अगले 48 घंटे में करेगा पाकिस्तान दौरे पर फैसला

हालांकि, कप्तान विराट कोहली के साथ कटु मतभेद के कारण कुंबले ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हारने के बाद अपना इस्तीफा दे दिया था.

नाम न जाहिर करने की शर्त पर इस नये घटनाक्रम से परिचित बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने बताया, "अनिल कुंबले के बाहर निकलने के प्राकरण में सुधार की आवश्यकता है. जिस तरह से COA ने कोहली के दबाव में आकर उन्हें हटाया वो सही उदाहरण नहीं था. हालांकि, ये इस बात पर भी निर्भर है कि क्या कुंबले और लक्ष्मण कोच के लिए आवेदन करने पर राजी होंगे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details