दिल्ली

delhi

IPL Season 2023 : आईपीएल के आगाज से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को तगड़ा झटका, 10 मिलियन का गेंदबाज सीजन से बाहर

By

Published : Feb 20, 2023, 5:15 PM IST

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. सीएसके ने जैमीसन को 10 मिलियन रुपए में खरीदा था. इसके साथ ही वह न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं.

Kyle Jamieson out of IPL 2023
काइल जैमीसन आईपीएल 2023 से बाहर

नई दिल्लीः आईपीएल 2023 का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है. लेकिन इससे पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स को लगभग 1 करोड़ का नुकसान हो गया है. कारण, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने सोमवार को जानकारी देते हुए कहा कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन इस सप्ताह अपनी पीठ की सर्जरी कराएंगे और करीब 4 महीने तक मैदान से दूर रहेंगे. सर्जरी और उसके बाद आराम के कारण जैमीसन 31 मार्च से 28 मई तक होने वाले आगामी इंडियन प्रीमियर लीग 2023 सीजन में नहीं खेल पाएंगे. चेन्नई सुपर किंग्स ने जैमीसन को 1 करोड़ रुपये में खरीदा था.

जैमीसन का संदिग्ध बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर उस चोट की पुनरावृत्ति है, जिसने उन्हें पिछले जून में इंग्लैंड टेस्ट दौरे से बाहर कर दिया था. हालांकि, जैमीसन वापसी की राह पर थे, क्योंकि उन्होंने घरेलू सर्किट के साथ-साथ हैमिल्टन में इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड इलेवन के अभ्यास मैच में खेलने के लिए लौटे थे. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ चल रही घरेलू सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में नामित किया गया था. हालांकि, चोट की एक संदिग्ध पुनरावृत्ति ने उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया है.

कोच स्टीड ने पुष्टि करते हुए कहा कि काइल ने पीठ के सर्जन को दिखाया है और सप्ताह के अंत में उसकी सर्जरी होने वाली है. यह काइल के लिए एक चुनौतीपूर्ण और कठिन समय रहा है. साथ ही हमारे लिए एक बड़ा झटका है. वह शानदार गेंदबाज रहे हैं. बता दें कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी और जैमीसन की सेवाओं के बिना इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जाने वाले न्यूजीलैंड को भारी हार का सामना करना पड़ा. हेनरी अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण ओवल में पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे. हेनरी 24 फरवरी से यहां बेसिन रिजर्व में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ेंगे.
(इनपुटः आईएएनएस)

ये भी पढ़ेंःIPL 16 : राजस्थान रॉयल्स का 10 करोड़ का खिलाड़ी हुआ बाहर, एनसीए में कर रहा रिहैब

ABOUT THE AUTHOR

...view details