दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

कप्तान रोहित ने खराब फॉर्म पर खुलकर कहा, थोड़े बदलाव करने से कर लूंगा वापसी

रोहित के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का यह सत्र बेहद निराशाजनक रहा. आईपीएल के 2008 में पहले सत्र में पदार्पण करने से लेकर पहली बार ऐसा हुआ जबकि वह एक भी अर्धशतक बनाने में नाकाम रहे. इस सलामी बल्लेबाज ने 14 मैचों में केवल 248 रन बनाए.

By

Published : May 22, 2022, 3:52 PM IST

cricket news  ipl  Captain  Rohit sharma  sports news in hindi  poor form  आईपीएल  मुंबई इंडियंस  रोहित शर्मा  कप्तान
Rohit sharma

मुंबई: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि बल्लेबाजी में काफी कुछ उनके अनुकूल नहीं रहा, लेकिन इस निराशाजनक सत्र के बावजूद उनकी रातों की नींद गायब नहीं हुई और थोड़े बदलाव करने से वह फिर से फॉर्म में वापसी कर लेंगे.

रोहित के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का यह सत्र बेहद निराशाजनक रहा. आईपीएल के 2008 में पहले सत्र में पदार्पण करने से लेकर पहली बार ऐसा हुआ जबकि वह एक भी अर्धशतक बनाने में नाकाम रहे. इस सलामी बल्लेबाज ने 14 मैचों में 19.14 के औसत और 120.17 के स्ट्राइक रेट से केवल 248 रन बनाए.

रोहित ने शनिवार को सत्र का अपना आखिरी मैच खेलने के बाद संवाददाताओं से कहा, बहुत सी चीजें जो मैं करना चाहता था, उन्हें मैं नहीं कर पाया. मैं इस सत्र में अपने प्रदर्शन से बहुत निराश हूं. लेकिन ऐसा मेरे साथ पहले भी हो चुका है, इसलिए यह ऐसा नहीं है जिससे मैं पहली बार गुजर रहा हूं.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: लीजिए आ गया प्लेऑफ का टाइम टेबल & वेन्यू...और कौन किससे टकराएगा

उन्होंने कहा, मैं जानता हूं कि क्रिकेट यहीं खत्म नहीं होता, आगे हमें काफी क्रिकेट खेलनी है. इसलिए मुझे मानसिक पहलू पर ध्यान देने और इस पर विचार करने की जरूरत है कि मैं फॉर्म में कैसे लौट सकता हूं और कैसे अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं.

रोहित ने कहा, थोड़े बदलाव करने होंगे और जब भी समय मिलेगा मैं इन पर काम करने की कोशिश करूंगा. आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई के लिए यह सत्र निराशाजनक रहा. दिल्ली कैपिटल्स पर आखिरी मैच में पांच विकेट की जीत के बावजूद वह अंतिम स्थान पर रही.

मुंबई ने लगातार आठ हार के साथ अपने अभियान की शुरुआत की और इसके बाद बाकी बचे छह में से चार मैचों में उसने जीत दर्ज की. रोहित ने कहा, यह सत्र हमारे लिए थोड़ा निराशाजनक रहा क्योंकि टूर्नामेंट की शुरुआत में हम अपनी रणनीति पर अमल नहीं कर पाए. हम जानते हैं कि आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में आपको लय बनानी होती है.

यह भी पढ़ें:IPL Match Preview: आज सीजन के आखिरी लीग मैच में हैदराबाद का सामना पंजाब से

उन्होंने कहा, शुरू में जब हम एक के बाद एक मैच हार रहे थे तो वह मुश्किल दौर था. हमारे लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण था कि हमने जो भी रणनीति बनायी थी, हम उसके अनुसार चलें. हम जैसा चाहते थे यह वैसा नहीं हुआ.

रोहित ने कहा, जब आपके पास एक नई टीम होती है तो कभी-कभी ऐसा होता है क्योंकि कुछ खिलाड़ियों को अपनी भूमिका समझने में समय लगता है. कुछ खिलाड़ी इस फ्रेंचाइजी के लिए पहली बार खेल रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details