दिल्ली

delhi

Sakibul Gani: डेब्यू में तिहरा और रणजी में दोहरा शतक जड़कर बिहार के गनी का 'तहलका', सचिन भी कर चुके हैं तारीफ

By

Published : Jan 26, 2023, 8:32 PM IST

डेब्यू मैच में तिहरा शतक जमाने वाले बिहार के साकिबुल गनी ने अब रणजी ट्रॉफी में मणिपुर के खिलाफ दोहरा शतक मारा है. गनी ने महज 238 गेंदों में 205 रनों की बेहतरीन पारी खेली. पारी में उन्होंने 29 चौके और 2 छक्के लगाए.

Sakibul Gani
साकिबुल गनी

नई दिल्लीःरणजी ट्रॉफी 2022-23 में बिहार बनाम मणिपुर के बीच खेले जा रहे मैच में बिहार के युवा बल्लेबाज साकिबुल गनी ने दोहरा शतक जमाकर एक बार फिर सुर्खियां बटौर ली है. साकिबुल गनी ने मणिपुर के खिलाफ शानदार दोहरा शतक ठोका है. साकिबुल ने मणिपुर के खिलाफ 29 चौके और 2 छक्के की मदद से महज 238 गेंदों में 205 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान साकिबुल का स्ट्राइक रेट 86.13 का रहा. साकिबुल गनी की धमाकेदार पारी के दम पर बिहार ने पहली पारी में 546 रन बनाए.

वहीं, इस पारी के साथ साकिबुल गनी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक हजार रन भी पूरे कर लिए हैं. इसके लिए साकिबुल ने महज 15 पारियां खेली. खास बात ये है कि साकिबुन गनी ने पिछले साल अपने डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़ा था. पिछले साल खेले डेब्यू मैच में उन्होंने 405 गेंदों पर 341 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. इस पारी में साकिबुल गनी ने 56 चौके और 2 छक्के लगाए थे. इसके साथ ही साकिबुल गनी ने फर्स्ट क्लास डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़कर दुनिया के पहले बल्लेबाज बनने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था. रणजी

घरेलू क्रिकेट में अभी तक के आंकड़ों की बात की जाए तो मणिपुर के खिलाफ खेले जा रहे इस मुकाबले से पहले साकिबुल गनी 9 फर्स्ट क्लास मैच, 21 लिस्ट ए मैच और 17 टी20 मैच खेल चुके हैं. 23 साल के साकिबुल गनी ने पिछले साल तिहरा शतक जमाकर 2018/19 रणजी ट्रॉफी में प्रथम श्रेणी डेब्यू पर हैदराबाद के खिलाफ 267 नाबाद रन बनाने वाले मध्य प्रदेश के अजय रोहेरा के रिकॉर्ड को तोड़ा था. सचिन तेंदुलकर ने साकिबुल गनी की तारीफ की थी. सचिन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर उनकी पारी की तारीफ की थी.

ये भी पढ़ेंः Ishaan Kishan: 32 नहीं 23 नंबर की जर्सी चाहते थे, फिर एक कॉल से बदल गई किस्मत, पढ़ें ईशान किशन के दिलचस्प किस्से

ABOUT THE AUTHOR

...view details