दिल्ली

delhi

नीदरलैंड के बेन कूपर ने अंतरार्ष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

By

Published : Jan 29, 2022, 7:51 PM IST

नीदरलैंड के बल्लेबाज बेन कूपर ने शनिवार को आठ साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की.

Ben Cooper retires  Ben Cooper  cricket News  Sports News  नीदरलैंड  बेन कूपर  अंतरार्ष्ट्रीय क्रिकेट  संन्यास  बल्लेबाज बेन कूपर  international cricket  retirement  batsman ben cooper
Ben Cooper retires

एम्स्टर्डम:नीदरलैंड के बल्लेबाज बेन कूपर ने शनिवार को आठ साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. कूपर ने ट्विटर पर पोस्ट किया, आज, मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करता हूं. नीदरलैंड के लिए पिछले आठ साल से प्रतिनिधित्व करना एक पूर्ण सम्मान और विशेषाधिकार रहा है.

उन्होंने कहा, यह अद्भुत ऊंचाइयों, विशेष क्षणों और कठिन उतार-चढ़ाव से भरा रहा है. मैं इसके बारे में कुछ भी नहीं बदलूंगा और अपने समय को बहुत अच्छी यादों के साथ देखूंगा.

न्यू साउथ वेल्स में पैदा होने वाले कूपर ने अगस्त 2013 में कनाडा के खिलाफ वनडे मैच में नीदरलैंड के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. कुल मिलाकर, उन्होंने नीदरलैंड के लिए 71 सफेद गेंद वाले अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने 1,426 रन बनाए. वह टी-20 क्रिकेट में नीदरलैंड के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में संन्यास ले रहे हैं, जिसमें 28.15 की औसत से 1,239 रन बनाए.

यह भी पढ़ें:Australian Open: मेदवेदेव पर 12 हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना

29 साल के खिलाड़ी ने नीदरलैंड क्रिकेट बोर्ड, अपने साथियों, कोचों और माता-पिता को हर चीज के लिए धन्यवाद दिया. यूएई में साल 2021 टी-20 विश्व कप में अपना आखिरी मैच खेलने वाले कूपर का मानना है कि आने वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ी डच क्रिकेट के लिए बहुत कुछ हासिल करेंगे. उन्होंने कहा, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि मौजूदा टीम और आने वाली प्रतिभा डच क्रिकेट के लिए महान चीजें हासिल करना जारी रखेगी.

यह भी पढ़ें:Australian Open: 4 दशक बाद एशले बार्टी ने जीता महिला एकल का खिताब

ABOUT THE AUTHOR

...view details