दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

BCCI Secretary Jay Shah : हैल्लो हॉल ऑफ फेम अवॉर्ड से नवाजे गए जय शाह

Hello Hall of Fame Award 2023 : बीसीसीआई सचिव जय शाह को हैल्लो हॉल ऑफ फेम अवार्ड 2023 से सम्मानित किया गया है. यह सम्मान उन्हें खेलों को प्रोत्साहन और सराहनीय पहल के लिए मिला है.

By

Published : Apr 17, 2023, 11:52 PM IST

Updated : Apr 18, 2023, 12:44 AM IST

BCCI Secretary Jay Shah
बीसीसीआई सचिव जय शाह

नई दिल्ली :भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह को स्पोर्ट्स फील्ड में अपने योगदान के लिए खास सम्मान मिला है. उन्हें Hello Award देकर सम्मानित किया गया है और हैल्लो हॉल ऑफ फेम अवॉर्ड 2023 के खिताब से नवाजा गया है. यह पुरुस्कार उन्हें खेल के क्षेत्र में सराहनीय पहल के लिए दिया गया है. इसकी जानकारी BCCI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर करके दी है.

बीसीसीआई ने एक फोटो ट्वीट की है. इस तस्वीर में BCCI चीफ जय शाह अवॉर्ड लेते हुए दिआई दे रहे हैं. इस दौरान सोमवार को जय शाह ने क्रिकेट के लिए एक खास घोषणा भी की थी. उन्होंने घरेलू क्रिकेट लीग की प्राइज मनी में कुछ बदलाव किया है. जय शाह के इस ऐलान के बाद रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनने वाली टीम को अब मिलने वाली प्राइज मनी को बढ़ाकर लगभग डबल कर दिया गया है. इसके अलावा विजय हजारे ट्रॉफी जीतने वाली टीम और इस टूर्नामेंट में दूसरे स्थान वाली टीम को करीब अब 3 गुना बढ़कर प्राइज मनी मिलेगी. वहीं, महिला क्रिकेट की प्राइज मनी भी बढ़ाई गई है. अब विमेंस प्लेयर को करीब 8 गुना ज्यादा प्राइज मनी दी जाएगी. इसकी जानकारी खुद BCCI सचिव जय शाह ने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट साझा करके दी है.

पहले कितनी मिलती थी प्राइज मनी
रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में चैंपियन बनने वाली टीम को पुरुस्कार में करीब 2 करोड़ रुपये दिए जाते थे. लेकिन अब रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम मालामाल होगी. क्योंकि अब करीब 5 करोड़ रुपये इनाम मिलेगा. वहीं, इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले को हारने वाली टीम को एक करोड़ रुपये की राशि इनाम में दी जाती थी. अब यह राशि बढ़ाकर 3 करोड़ रुपये कर दी गई है. रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में एंट्री करने वाली टीम को 50 लाख रुपये की राशि इनाम में दी जाएगी. विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट जीतने वाली टीम को पहले करीब 30 लाख रुपये की राशि मिलती थी. लेकिन अब एक करोड़ रुपये इनाम के तौर पर दिए जाएंगे. इस टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर आई टीम को करीब 15 लाख रुपये की जगह पचास लाख रुपये इनाम मिलेगा.

पढ़ें-CSK Vs RCB IPL 2023: आरसीबी ने जीता टॉस, सीएसके को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता

Last Updated : Apr 18, 2023, 12:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details