दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 21, 2023, 10:33 PM IST

ETV Bharat / sports

BCCI ने टीम इंडिया के 5 खिलाड़ियों का दिया मेडिकल अपडेट, जानिए पंत-बुमराह की कब होगी वापसी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को चोट से उबर रहे टीम इंडिया के 5 महत्वपूर्ण खिलाड़ियों का मेडिकल अपडेट जारी किया है. इस खबर में जानिए इन सभी खिलाड़ियों की टीम में वापसी कप होगी.

jasprit bumrah and rishabh pant medical update
जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत मेडिकल अपडेट

नई दिल्ली : बीसीसीआई ने शुक्रवार को कहा कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा रिहैब के अंतिम चरण में हैं और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में नेट्स पर पूरी तीव्रता के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं, जबकि श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और अधिक महत्वपूर्ण रूप से ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी अभ्यास शुरू कर दिया है.

पीठ की चोट के कारण बुमराह ने आखिरी बार सितंबर 2022 में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला था. इस साल मार्च में न्यूजीलैंड में पीठ की सर्जरी के बाद से वह एनसीए में पुनर्वास से गुजर रहे हैं. दूसरी ओर, प्रसिद्ध स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण आईपीएल 2023 से बाहर हो गए थे.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, 'दोनों तेज गेंदबाज अपने रिहैब के अंतिम चरण में हैं और नेट्स पर पूरी तीव्रता के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं. दोनों अब कुछ अभ्यास मैच खेलेंगे, जिसका आयोजन एनसीए करेगा. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति से खुश है और अभ्यास मैचों में उनका आकलन करने के बाद अंतिम निर्णय लेगी'.

दाएं हाथ के बल्लेबाजों केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के बारे में बीसीसीआई ने कहा है कि उन्होंने नेट्स पर बल्लेबाजी फिर से शुरू कर दी है और ताकत और फिटनेस अभ्यास से गुजर रहे हैं.

बयान में आगे कहा गया, 'उन्होंने नेट्स पर बल्लेबाजी फिर से शुरू कर दी है और वर्तमान में ताकत और फिटनेस अभ्यास से गुजर रहे हैं. बीसीसीआई मेडिकल टीम उनकी प्रगति से संतुष्ट है और आने वाले दिनों में कौशल और ताकत और कंडीशनिंग दोनों के मामले में अपनी तीव्रता बढ़ाएंगे'.

इस बीच, बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत, जो एक दुर्घटना के दौरान चमत्कारिक रूप से बच गए थे, ने अपने पुनर्वास में महत्वपूर्ण प्रगति की है और नेट्स में बल्लेबाजी के साथ-साथ कीपिंग भी शुरू कर दी है.

बीसीसीआई ने कहा, 'उन्होंने (पंत) अपने पुनर्वास में महत्वपूर्ण प्रगति की है और नेट्स पर बल्लेबाजी के साथ-साथ कीपिंग भी शुरू कर दी है. वह वर्तमान में उनके लिए तैयार किए गए फिटनेस कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं जिसमें ताकत, लचीलापन और दौड़ शामिल है'.

ये खबरें भी पढ़ें :-

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details