दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ऋद्धिमान साहा को धमकाने के आरोप में BCCI ने बोरिया मजूमदार पर 2 साल का बैन लगाया

विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को धमकाने के मामले में बीसीसीआई ने बड़ा एक्शन लिया है. पत्रकार बोरिया मजूमदार को बोर्ड द्वारा दो साल के लिए बैन कर दिया गया है.

By

Published : May 4, 2022, 5:15 PM IST

Board of Control for Cricket in India  Wriddhiman Prasanta Saha  Cricket News  Sports News  ऋद्धिमान साहा को धमकी  बोरिया मजूमदार पर दो साल का बैन  बोरिया मजूमदार और ऋद्धिमान साहा  खेल समाचार  Boria Mazumdar Banned  BCCI
ऋद्धिमान साहा और बोरिया मजूमदार

मुंबई:भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने फरवरी में चैट का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया था, जिसमें एक पत्रकार उन्हें इंटरव्यू देने के लिए धमकी दे रहा था. हालांकि, उन्होंने पत्रकार का नाम नहीं बताया था. मामला बढ़ने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने फरवरी में ही तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था, जिसके सामने साहा ने पत्रकार बोरिया मजूमदार का नाम बताया था.

अब बीसीसीआई ने होस्ट और खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार को दो साल के लिए बैन कर दिया है. बीसीसीआई द्वारा बनाई गई समिति में उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल और एपेक्स काउंसिल के सदस्य प्रभतेज सिंह भाटिया शामिल थे. बोरिया को अब भारत में प्रेस के सदस्य के रूप में मान्यता नहीं दी जाएगी. साथ ही वे भारत में रजिस्टर किसी भी खिलाड़ी का इंटरव्यू भी नहीं कर सकते हैं. बीसीसीआई के किसी भी सदस्य के स्वामित्व वाली एसोसिएशन के क्रिकेट सुविधाओं तक पहुंच नहीं होगी.

यह भी पढ़ें:BCCI के साथ सभी आवश्यक जानकारी साझा की: रिद्धिमान साहा

बुधवार को बीसीसीआई द्वारा सभी राज्य एसोसिएशन और अन्य क्लब को एक चिट्ठी लिख सूचित कर दिया गया है कि बोरिया मजूमदार को भारत में क्रिकेट के सभी इवेंट्स से बैन किया गया है. इसका मतलब भारत में होने वाले किसी भी घरेलू या अंतरराष्ट्रीय मैच को बोरिया मजूमदार कवर नहीं कर पाएंगे. ना ही वह किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस का हिस्सा हो पाएंगे. बीसीसीआई के आदेश के मुताबिक, अगले दो साल तक वह किसी खिलाड़ी से संपर्क नहीं रख पाएंगे. ना ही बीसीसीआई से जुड़े किसी भी क्रिकेट संघ या क्लब से उनका कोई संबंध रहेगा.

Boria Mazumdar Banned

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई थी. टीम में साहा को जगह नहीं मिली. उसके कुछ समय बाद ही उन्होंने बोरिया मजूमदार से बातचीत का स्क्रीनशॉट शेयर किया था. 19 फरवरी को, साहा ने चैट का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, भारतीय क्रिकेट में मेरे सभी योगदानों के बाद एक तथाकथित सम्मानित पत्रकार से मुझे अपमान का सामना करना पड़ा! यही अच्छी पत्रकारिता चली गई है.

साहा का ट्वीट जल्द ही वायरल हो गया था और बीसीसीआई से पत्रकार को बैन करने की मांग होने लगी थी. कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने भी जांच की मांग की थी, जिसके बाद बीसीसीआई ने समिति का गठन किया था. पहले साहा ने पत्रकार का नाम बताने से मना कर दिया था, लेकिन समिति के साथ उन्होंने नाम का खुलासा कर दिया.

बता दें कि जब साहा ने इन बातों का खुलासा किया था तो भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी साहा को पत्रकार के नाम का खुलासा करने के लिए ट्वीट भी किया था जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें:साहा ने पत्रकार को दी चेतावनी, बोले- अगर ऐसा दोबारा हुआ तो मैं पीछे नहीं हटूंगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details