दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20I सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, रोहित-विराट की हुई वापसी

अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू होने वाली 3 मैचों की टी20I सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी. फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि वो लंबे समय के बाद अपनी फेवरेट 'रोहित-कोहली' की जोड़ी को टी20 मैच में खेलते हुए देख पाएगी.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 7, 2024, 8:09 PM IST

Updated : Jan 7, 2024, 10:05 PM IST

virat kohli and rohit sharma
विराट कोहली और रोहित शर्मा

हैदराबाद : अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20I सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है. टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में दी गई है. इस टीम में कई चौकाने वाले नाम सामने आएं हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे शीर्ष खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है. सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या चोटिल हैं, जिसके कारण उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है.

टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में हैं. टीम में 6 स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों के साथ 2 विकेटकीपर बल्लेबाजों, 3 ऑलराउंडर, 2 स्पिनर और 3 तेज गेंदबाजों को जगह दी गई है. रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली के रहने से टॉप ऑर्डर मजबूत दिखाई दे रहा है. तिलक वर्मा, जितेश शर्मा और संजू सैमसन के ऊपर मीडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी होगी. वहीं, रिंकू सिंह और शिवम दूबे फिनिशर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे.

जसप्रीत बुमराह के ना रहने से तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान बाएं हाथ के स्टार तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के हाथों में होगी. जिन्हें आवेश खान और मुकेश कुमार का साथ मिलेगा. स्पिन डिपार्टमेंट कुलदीप यादव संभालेंगे, जिन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में शानदार गेंदबाजी की थी.

टीम इंडिया के फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली लंबे समय के बाद टी20 क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे. दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में आखिरी बार टी20 मैच खेलते हुए नजर आए थे. दोनों की टी20 टीम में वापसी से यह साफ संकेत मिल गए हैं कि 'रो-को' की यह स्टार जोड़ी 1 जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी टीम का हिस्सा होंगे.

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का स्कवाड
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : Jan 7, 2024, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details