दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने उतरेगा बांग्लादेश

ओमान पर जीत से अपना अभियान पटरी पर लाने वाला बांग्लादेश टी-20 विश्व कप के ग्रुप बी के लीग मैच में गुरुवार को पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगा.

By

Published : Oct 20, 2021, 11:46 AM IST

Bangladesh  Papua New Guinea  पापुआ न्यू गिनी  बांग्लादेश  टी 20 विश्व कप  Sports News in Hindi  खेल समाचार
Bangladesh vs Papua New Guinea

अल अमेरात (ओमान):अपने घरेलू मैदानों पर न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया जैसी टीमों को हराने के कारण बांग्लादेश ने छठे रैंकिंग की टीम के रूप में टूर्नामेंट में प्रवेश किया. लेकिन उसे पहले मैच में ही स्कॉटलैंड से छह रन से हार का सामना करना पड़ा.

महमुदुल्लाह की अगुवाई वाली टीम ने मंगलवार की रात को ओमान को 26 रन से हराकर अच्छी वापसी की. बांग्लादेश को सुपर 12 में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिए अब पापुआ न्यू गिनी पर हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. बांग्लादेश अभी ग्रुप में तीसरे स्थान पर है और उसका नेट रन रेट +0.500 है.

पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ जीत से उसे दो महत्वपूर्ण अंक मिलेंगे. उसे इसके अलावा ओमान के खिलाफ स्कॉटलैंड की जीत की दुआ भी करनी होगी. स्कॉटलैंड अपने दोनों मैच जीतकर इस ग्रुप से सुपर 12 में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित कर चुका है.

यह भी पढ़ें:Ind vs Pak T-20: इतिहास गवाह है...जब-जब भिड़ा, तब-तब पिटा

बांग्लादेश के लिए अच्छी खबर है कि उसके कुछ बल्लेबाज फॉर्म में लौट आए हैं. ओमान के खिलाफ सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम ने 64 रन की मैच विजेता पारी खेली, लेकिन उन्हें शीर्ष क्रम में लिट्टन दास से सहयोग की जरूरत है.

मध्यक्रम की नाकामी बांग्लादेश के लिए चिंता का विषय है. ओमान के खिलाफ मेहदी हसन को तीसरे नंबर पर उतारा गया, लेकिन वह नहीं चले. कप्तान महमुदुल्लाह, नुरुल हसन और अफीफ हुसैन को भी रन बनाने का बीड़ा उठाना होगा.

बांग्लादेश के लिए आलराउंडर शाकिब अल हसन की भूमिका अहम होगी. उन्होंने पिछले मैच में गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और वह पापुआ न्यू गिनी के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं.

यह भी पढ़ें:CM केजरीवाल ने शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेवा को किया सम्मानित, मांगा ये प्लान

मुस्ताफिजुर रहमान की अगुवाई वाले गेंदबाजी आक्रमण ने ओमान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने चार विकेट लिए. ऑफ स्पिनर मेहदी हसन और शाकिब पर बीच के ओवरों में रनों पर अंकुश लगाने की जिम्मेदारी होगी.

तेज गेंदबाज तास्किन अहमद और मोहम्मद सैफुद्दीन को भी सही लेंथ से गेंद करनी होगी. बांग्लादेश के अपने अंतिम एकादश में बदलाव करने की संभावना नहीं है. महमुदुल्लाह ने स्वीकार किया कि ओमान के खिलाफ जीत के बावजूद टीम को कई क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें:Hardik Pandya के गेंदबाजी नहीं करने से Indian Team को कितना नुकसान?

उन्होंने कहा, हमें कई क्षेत्रों में सुधार करना होगा, लेकिन मैं इस जीत से खुश हूं. देश के लिए जीत दर्ज करना महत्वपूर्ण है और उम्मीद है कि इससे हमारे प्रशंसक खुश होंगे. इस बीच असद वला की अगुवाई वाली पापुआ न्यू गिनी की टीम अपने दोनों मैच गंवाने के कारण सुपर 12 की दौड़ से बाहर हो गई है, लेकिन वे प्रभावशाली प्रदर्शन करके अपने अभियान का अंत करना चाहेंगे.

वला ने पहले मैच में अर्धशतक जमाया था और उन्हें बड़ी पारी खेलने की जरूरत है. अन्य बल्लेबाजों को भी उनका सहयोग देना होगा. बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने के लिए पापुआ न्यू गिनी के गेंदबाजों को सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करनी होगी. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details