दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Babar Ajam On ODI World Cup : विश्व कप की तैयारियों में जुटा है पाकिस्तान, आ सकता है भारत

पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में भारत ने जब से खेलने से मना किया है तब से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड परेशान है. भारत के पाकिस्तान ( Babar Ajam On ODI World Cup ) में न खेलने से जहां उस आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा वहीं, उसकी पूरी दुनिया में किरकिरी होगी.

By

Published : Mar 5, 2023, 12:21 PM IST

Babar Azam said We are focused on the World Cup in India
Babar Azam

नई दिल्ली : भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे विश्व कप का आयोजन होगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पिछले दिनों विश्व कप में न खेलने की धमकी दी थी. ये धमकी इसलिए दी थी क्योंकि बीसीसीआई ने पाकिस्तान में आयोजित एशिया कप खेलने से मना किया है. सुरक्षा कारणों से बीसीसीआई ने पाकिस्तान में टीम भेजने से मना किया है. भारत के इस ऐलान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नींद उड़ी हुई है. भारत के पाकिस्तान में न खेलने से उसकी मेजबानी छीनने का खतरा बना हुआ है.

पाकिस्तान के इस फैसले के चलते पीसीबी पहले कह चुका है कि अगर भारत पाकिस्तान में खेलने नहीं आएगा तो पाकिस्तानी टीम भी भारत नहीं जाएगी. वहीं, पाकिस्तानी क्रिकेटर भारत में विश्व कप खेलना चाहते हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है, 'वो विश्व कप के लिए तैयारियां कर रहे हैं. विश्व कप में पाकिस्तान शानदार प्रदर्शन करेगा'.

पाकिस्तान में इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग ( पीएसएल ) चल रही है. बाबर पीएसएल में पेशावर जाल्मी टीम के कप्तान हैं. उन्होंने कहा कि उनकी टीम विश्व कप की तैयारियों में जुटी है. ये उनका व्यक्तिगत विचार है इस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड क्या प्रतिक्रिया देगा ये देखना होगा. वहीं, बीसीसीआई पाकिस्तान में आयोजित होने वाले एशिया कप में कतई नहीं खेलगा. ये बीसीसीआई सचिव जय शाह साफ कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें-Wasim Akram on Shoaib Malik : कराची किंग्स की हार के बाद वसीम अकरम का फूटा गुस्सा, ड्रेसिंग रूम में हुआ बवाल

पाकिस्तान में श्रीलंका टीम पर हुआ था हमला
पाकिस्तान में क्रिकेट टीमों पर हमले होते रहे हैं. साल 2002 में न्यूजीलैंड की टीम जब पाकिस्तान के कराची में होटल में ठहरी हुई थी तब उस होटल के बाहर बम धमाका हुआ था. इस धमाके में 12 लोग मरे थे. न्यूजीलैंड के फिजियों डेल शैकल की बाजू में भी कांच का टुकड़ा लगा था जिससे उन्हें चोट आई थी. 3 मार्च 2009 को पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंका टीम पर भी आंतकवादियों ने हमला किया था. इस हमले में 6 खिलाड़ी घायल हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details