दिल्ली

delhi

रवींद्र जडेजा एशिया कप से बाहर, अक्षर पटेल भारतीय टीम में शामिल

By

Published : Sep 2, 2022, 5:24 PM IST

Updated : Sep 2, 2022, 7:07 PM IST

टीम इंडिया को एशिया कप 2022 में बड़ा झटका लगा है. स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा एशिया कप से बाहर हो गए हैं. अक्षर पटेल को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है.

Asia Cup 2022  Axar Patel replaces Ravindra Jadeja  रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल एशिया कप टीम में
Axar Patel

दुबई:भारतीय हरफनमौला रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) घुटने की चोट के कारण शुक्रवार को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के बचे हुए मैचों से बाहर हो गए और टीम में उनकी जगह अक्षर पटेल लेंगे. जडेजा ने भारत की टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने एक बयान में कहा, अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मौजूदा एशिया कप में रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को चुना है. इसके अनुसार, रविंद्र जडेजा को दायें पैर के घुटने में चोट लगी है और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. वह इस समय बीसीसीआई की चिकित्सा टीम की देखरेख में हैं. विज्ञप्ति में कहा गया, अक्षर पटेल को टीम में ‘स्टैंडबाय’ खिलाड़ियों में चुना गया था, वह जल्द ही दुबई में टीम से जुड़ेंगे. भारत को अपना पहला सुपर चार मुकाबला रविवार को खेलना है.

यह भी पढ़ें:किशोर कुमार के बंगले में रेस्टोरेंट शुरू करेंगे कोहली

जडेजा गेंद के साथ ही बल्ले और फील्डिंग में कमाल कर रहे थे. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में नंबर-4 पर खेलते हुए 35 रन बनाए थे. भारतीय टीम ने बाएं हाथ के स्पिनर को काउंटर करने के लिए उन्हें ऊपर भेजा था. हांगकांग के खिलाफ मुकाबले में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई लेकिन गेंद और फील्डिंग में कमाल किय. उनके डायरेक्ट थ्रो पर हांगकांग के कप्तान निजाकत खान रन आउट हुए थे.

टीम इस प्रकार है :रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान.

Last Updated : Sep 2, 2022, 7:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details