दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

क्रिकेट को ओलंपिक में देखना चाहती है ऑस्ट्रेलिया की कप्तान लैनिंग

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग को उम्मीद है कि बमिर्ंघम में होने वाले आगामी राष्ट्रमंडल खेलों से क्रिकेट को ओलंपिक में खेलने का मंच मिलेगा. क्रिकेट इस महीने के अंत में राष्ट्रमंडल खेलों में दूसरी बार भाग लेगा, जब दुनिया भर के आठ देश एजबेस्टन में 10 दिवसीय महिला टी20 टूर्नामेंट में भिड़ेंगे.

By

Published : Jul 14, 2022, 4:12 PM IST

cricket news  Olympics  Meg Lanning  Australia captain  Statement  Lanning wants to see cricket in Olympics  मैग लानिंग  ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान  ओलंपिक
Meg Lanning

मेलबर्न:ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मैग लैनिंग को उम्मीद है कि राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट को शामिल किए जाने से ओलंपिक में इसके लिए रास्ता बनेगा. बर्मिंघम में 28 जुलाई से शुरू हो रहे राष्ट्रमंडल खेलों में साल 1998 के बाद पहली बार क्रिकेट की वापसी हो रही है. ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम ने साल 1998 में राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट में रजत पदक जीता था. लैनिंग ने बीबीसी स्पोर्ट से कहा, ओलंपिक में क्रिकेट अद्भुत होगा. खेल को भी नए दर्शक मिलेंगे.

उन्होंने कहा, इससे दुनिया भर के लोग क्रिकेट देखेंगे और वहां क्रिकेट की खासकर महिला क्रिकेट की लोकप्रियता बढे़गी. ओलंपिक खेल 2024 में पेरिस में, 2028 में लॉस एंजीलिस और 2032 में ब्रिसबेन में होने हैं. लैनिंग ने कहा, मुझे नहीं पता कि ओलंपिक में शामिल करने के लिए क्या जरूरी मानदंड हैं लेकिन खिलाड़ियों के नजरिए से यह अद्भुत होगा. शायद यह भविष्य में होगा लेकिन उस समय मैं शायद खेल को अलविदा कह चुकी होऊंगी.

यह भी पढ़ें:IND vs WI, T-20: भारतीय टीम का एलान...विराट को आराम, Rahul-Ashwin की वापसी

राष्ट्रमंडल खेलों में दस दिवसीय महिला टी-20 टूर्नामेंट में आठ टीमें भाग लेंगी और लैनिंग की नजरें स्वर्ण पदक पर है. उन्होंने कहा, हम स्वर्ण पदक जीतना चाहेंगे. सभी खिलाड़ी काफी उत्साहित हैं. यह नई चुनौती है और हमारी टीम के लिए सही समय पर आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details