दिल्ली

delhi

AUS vs ENG 3rd Ashes Test : इंग्लैंड की जबरदस्त वापसी, रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से दी मात

By

Published : Jul 9, 2023, 10:55 PM IST

इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर सीरीज में अपनी जीत का खाता खोला है. शुरुआती 2 टेस्ट गंवाने के बाद इंग्लैंड ने कांटे के इस मैच में कंगारू टीम को पटखनी देकर जबरदस्त वापसी की है.

इंग्लैंड ने जीता तीसरा एशेज टेस्ट
England Won 3rd Ashes Headingley Test

लीड्स : इंग्लैंड ने एशेज सीरीज 2023 के तीसरे हेडिंग्ले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर जबरदस्त पलवार किया है. इंग्लैंड की टीम को पहले 2 टेस्ट मैचों में मिली हार के बाद से आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा था. लेकिन कांटे के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इंग्लैंड ने शानदार वापसी की है. लीड्स के डेडिंग्ले मैदान पर खेले गए इस मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 10 विकेट और इंग्लैंड को जीत के लिए 251 रनों का लक्ष्य हासिल करना था.

जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 254 रन बनाकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया. 5वें दिन का खेल शुरू होने पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने घातक गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को शुरुआती झटके दिए. 100 रन के स्कोर तक इंग्लैंड ने अपने 3 विकेट गंवा दिए थे. स्टार्क ने बेन डकेट (23) और मोईन अली (6) को जल्दी आउट कर ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती सफलता दिलाई. फिर मिचेल मार्श ने जैक क्रॉली को 44 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. स्टार बल्लेबाज जो रूट भी कुछ खास नहीं कर सके और 21 रन के निजी स्कोर पर पैट कमिंस का शिकार बने.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने मैच में घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए. स्टार्क ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (13) और जॉनी बेयरस्टो (5) को 10 रनों के अंतराल पर आउट कर दिया, जिससे इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई और स्कोर (171/6) हो गया. इंग्लैंड को अभी मैच जीतने के लिए 80 रन की दरकार थी और हाथ में सिर्फ 4 विकेट थे. लेकिन इंग्लैंड के लिए अच्छी बात थी कि हैरी ब्रुक एक छोर पर डटे हुए थे और शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. ब्रुक ने 75 रन के निजी स्कोर पर स्टॉर्क का शिकार बनने से पहले क्रिस वोक्स के साथ 59 रनों की एक मैच जिताऊ साझेदारी कर डाली.

ब्रुक के आउट होने के बाद इंग्लैंड को जीत हासिल करने के लिए 21 रन चाहिए थे. क्रिस वोक्स (नाबाद 32 रन) और मार्क वुड (नाबाद 16 रन) ने 254 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी. विनिंग रन बनाने वाले क्रिस वोक्स (नाबाद 32 रन और 6 विकेट) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. बता दें कि 5 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-1 की बढ़त के साथ इंग्लैंड से अभी आगे है.

ये खबरें भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details