दिल्ली

delhi

Asia Cup 2023 : कैंडी में इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, देखें पूरा शेड्यूल

By

Published : Jul 19, 2023, 9:20 PM IST

India VS Pakistan Asia Cup 2023 Schedule Announced : एशिया कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान बुधवार 19 जुलाई को हो गया है. इसके अनुसार 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला कैंड में खेला जाएगा.

Asia Cup 2023 trophy
Asia Cup 2023 trophy

नई दिल्ली : बीसीसीआई और PCB के बीच खीचतान के बाद आखिर एशिया कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा हो गई है. एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है. 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में भारत और पाकिस्तान का पहला मैच खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाएगा. इसकी ओपनिंग मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले से होगी. इसका फाइनल मैच 17 सिंतबर को कोलंबो में खेला जाएगा. एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बुधवार को प्रमुख एशियाई टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा की है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एशिया कप के शेड्यूल को ट्वीट कर सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जय शाह ने ट्विटर पर लिखा 'मुझे बहुप्रतीक्षित पुरुष वनडे एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो विभिन्न देशों को एक साथ बांधने वाली एकता और एकजुटता का प्रतीक है! आइए क्रिकेट उत्कृष्टता के जश्न में शामिल हों और उन बंधनों को संजोएं जो हम सभी को जोड़ते हैं'.

एशिया कप 2023 भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले पुरुष वनडे विश्व कप से पहले 50 ओवर के प्रारूप में खेला जाएगा. एसीसी मेन्स प्रीमियर कप के विजेता भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल टूर्नामेंट में कुल 13 वनडे मैचों में प्रतिस्पर्धा करेंगे. भारत और पाकिस्तान को ग्रुप ए में नेपाल के साथ रखा गया है. जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में शामिल हैं. पिछली बार जब यह टूर्नामेंट 2018 में संयुक्त अरब अमीरात में 50-ओवर प्रारूप में आयोजित किया गया था तो भारत ने टूर्नामेंट जीता था. श्रीलंका पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में 20-ओवर प्रारूप में आयोजित एशिया कप का मौजूदा चैंपियन है.

खेल की खबरें पढ़ें :

  • (आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details