दिल्ली

delhi

सूत्रों का दावा! Ashneer Grover ने करोड़ों में बेचे T-20 World Cup के पास

By

Published : Mar 17, 2022, 12:42 PM IST

भारतपे के को-फाउंडर और पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर अशनीर ग्रोवर पर बड़ा आरोप लगा है. कई स्रोतों ने 16 मार्च को पुष्टि की है कि ग्रोवर ने कथित तौर पर पिछले साल आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के दौरान हजारों मुफ्त पास बेचे और उनमें से अधिकांश की बिक्री से करोड़ों रुपए कमाए. भारतपे इस टूर्नामेंट का ग्लोबल पार्टनर था.

ICC T20 WC 2021 passes  ICC  T20 WC 2021  ICC T20 WC 2021  Ashneer Grover  Ashneer Grover sold Passes  Sports News  आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021  अशनीर ग्रोवर  भारतपे  Bharat Pe  अशनीर ग्रोवर  Ashneer Grover  ICC Mens T20 World Cup 2021
ICC T20 WC 2021 passes

नई दिल्ली:भारतपे के को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर पर एक और आरोप लगा है. कई स्रोतों ने बुधवार को पुष्टि की है कि ग्रोवर ने कथित तौर पर पिछले साल आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के दौरान हजारों मुफ्त पास बेचे और उनमें से अधिकांश की बिक्री से करोड़ों रुपए कमाए. भारतपे टूर्नामेंट का ग्लोबल पार्टनर था.

घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि ग्रोवर ने कथित तौर पर प्रत्येक पास को कम से कम 750 दिरहम (लगभग 15,000 रुपए) में बेचा और इस प्रक्रिया में कई करोड़ रुपए कमाए, जो कथित तौर पर दुबई के एक खाते में जमा किए गए थे. सूत्रों के अनुसार, आम तौर पर एक ग्लोबल पार्टनर को एक मैच के लिए लगभग 700 मुफ्त पास मिलते हैं और फिनटेक प्लेटफॉर्म के पास वितरित करने के लिए हजारों पास होते हैं, जिनमें से अधिकांश कथित तौर पर बेचे जाते हैं.

यह भी पढ़ें:पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट ड्रॉ

भारतपे के कुछ कर्मचारियों ने आईएएनएस को बताया कि उन्हें कॉमन स्टैंड के लिए पास दिए गए थे, लेकिन वीआईपी के लिए नहीं. आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 की मेजबानी यूएई और ओमान ने चार स्थानों शारजाह, दुबई, अबू धाबी और मस्कट में 17 अक्टूबर से की थी. टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को दुबई में खेला गया था. वहीं, इस टूर्नामेंट में सोलह टीमों ने भाग लिया था. पिछले साल जून में, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2021 से 2023 तक भारतपे के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की.

समझौते ने पूरे कार्यकाल के दौरान सभी आईसीसी आयोजनों में भारतपे की भागीदारी और एकीकरण सुनिश्चित किया. ग्रोवर ने तब कहा था कि यह एसोसिएशन हमें अपने मौजूदा व्यापारियों के साथ एक मजबूत संबंध बनाने में सक्षम बनाएगी. साथ ही साथ भारत के लाखों नए छोटे व्यापारियों के साथ बेहतर ढंग से जुड़ने में मदद करेगी. फिनटेक प्लेटफॉर्म ने हाल ही में ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर को उनके कार्यकाल के दौरान करोड़ों रुपए की वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में बर्खास्त कर दिया था.

यह भी पढ़ें:WWC 2022: भारत को इंग्लैंड से मिली करारी हार के पीछे क्या थी वजह?

इसके बाद, ग्रोवर ने यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि उन्हें एक कंपनी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है, जिसका मैं एक संस्थापक हूं. भारतपे ने एक बयान में कहा, उनके (अश्नीर ग्रोवर) और उनके परिवार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के सभी अधिकार सुरक्षित हैं.

इस महीने की शुरुआत में, फिनटेक प्लेटफॉर्म ने खुलासा किया कि ग्रोवर, उनकी पत्नी माधुरी जैन और उनके रिश्तेदार कंपनी के फंड के बड़े पैमाने पर हेराफेरी में लगे हुए थे और अपनी भव्य जीवन शैली के लिए कंपनी के पैसे का बहुत दुरुपयोग किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details