दिल्ली

delhi

विश्व कप विजेता कप्तान के भाई को 2 साल की जेल

By

Published : Jun 6, 2022, 7:44 PM IST

श्रीलंका के साल 1996 विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा के छोटे भाई को एक व्यवसायी को धमकी देकर उगाही करने के मामले में दो साल की कड़ी कैद की सजा सुनाई गई है.

Cricket news  Crime News  ODI World Cup  Sri lanka  world cup 1996  arjuna ranatunga  extortion  arjuna ranatunga brother jailed for 2 years  अर्जुन रणतुंगा के भाई को जेल  खेल समाचार  क्रिकेटर के भाई को जेल  क्रिकेटर अर्जुन रणतुंगा
Arjuna Ranatunga Brother Jailed For 2 Years

कोलंबो:श्रीलंका के साल 1996 विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा के छोटे भाई को उगाही के एक मामले में दोषी पाया गया है. श्रीलंका की हाईकोर्ट ने अर्जुन के भाई प्रसन्ना रणतुंगा को दो साल की कड़ी कैद की सजा सुनाई है.

बता दें, प्रसन्ना की पत्नी को हालांकि तमाम आरोपों से बरी कर दिया गया है. प्रसन्ना श्रीलंका में शहरी विकास मंत्री के पद पर भी थे. श्रीलंका में वित्तीय कारणों के चलते हालात काफी खराब हैं. 58 साल के अर्जुन के छोटे भाई पर एक व्यवसायी को धमकी देकर उगाही करने का आरोप लगा था. यह मामला सात साल पहले दर्ज किया गया था. अब इस मामले में हाईकोर्ट ने सजा सुनाई है. कोर्ट ने प्रसन्ना को इस मामले में दोषी पाए जाने पर दो साल की कड़ी कैद की सजा सुनाई है.

यह भी पढ़ें:मैथ्यूज, फर्नाडो और रहीम 'प्लेयर ऑफ द मंथ' अवार्ड के लिए नामांकित

शहरी विकास मंत्री प्रसन्ना रणतुंगा के खिलाफ मामला साल 2015 में दर्ज किया गया था. उच्च न्यायालय ने प्रसन्ना को दो साल के कड़े कारावास की सजा सुनाई. प्रसन्ना की पत्नी को तमाम आरोपों से बरी कर दिया गया. प्रसन्ना को ढाई करोड़ रुपए जुर्माना भरने और 10 लाख रुपए व्यवसायी को हर्जाने के रूप में देने का आदेश भी दिया गया.

अर्जुन रणतुंगा ने अपने करियर में 93 टेस्ट मैचों में 5 हजार 105 रन, जबकि 269 वनडे मुकाबलों में कुल 7 हजार 456 रन बनाए हैं. दोनों फॉर्मेट में उनके नाम 4-4 शतक हैं. उन्होंने टेस्ट में 16 और वनडे में 79 विकेट भी लिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details