दिल्ली

delhi

भारत के वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ने वाली इस धाकड़ प्लेयर ने लिया संन्यास

By

Published : Apr 14, 2022, 3:53 PM IST

Updated : Apr 14, 2022, 5:49 PM IST

इंग्लैंड की खिलाड़ी अन्या श्रबसोल ने सिर्फ 30 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. अन्या ने इंग्लैंड के लिए 173 मैच खेले और 227 विकेट लिए हैं. अन्या ने साल 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उस दरमियान उन्होंने सबसे पहले वनडे मैच खेला था. हाल ही में समाप्त हुए महिला विश्व कप 2022 में इंग्लैंड की तरफ से फाइनल मैच भी खेला.

Anya Shrubsole announces retirement  Who is Anya Shrubsole  retirement  international cricket  Sports News  England Cricket  आन्या श्रबसोल  क्रिकेट संन्यास  इंग्लैंड की खिलाड़ी ने लिया संन्यास
Anya Shrubsole announces retirement

लंदन:दो बार की महिला विश्व कप और पहले टी-20 विश्व कप विजेता इंग्लैंड की अन्या श्रुबसोल ने गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, जिससे उनका 14 साल का शानदार करियर समाप्त हो गया. 30 साल की खिलाड़ी ने इंग्लैंड के लिए 173 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 227 विकेट लिए और दो एशेज जीतने वाले और दो विश्व कप जीतने वाले अभियानों का भी हिस्सा रहीं.

श्रुबसोल ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में इंग्लैंड के फाइनल में पहुंचने के दौरान 29.66 पर नौ विकेट हासिल किए. टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में आया, जिसमें उन्होंने इंग्लैंड की 71 रन की हार में 3/46 विकेट लिए. तेज गेंदबाज राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी, शार्लेट एडवर्डस कप और द हंड्रेड में घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: लगातार 5वीं हार के बाद रोहित शर्मा का बड़ा बयान सामने आया

श्रुबसोल ने एक बयान में कहा, मैं पिछले 14 साल से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने के लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं. इस तरह के विकास के समय महिला क्रिकेट में शामिल होना सम्मान की बात है. लेकिन यह मेरे लिए स्पष्ट हो गया है कि यह पहले की तुलना में तेजी से आगे बढ़ रहा है. इसलिए मेरे लिए दूर जाने का समय आ गया है.

उन्होंने आगे कहा, मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं इतने लंबे समय तक इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए भाग्यशाली रहूंगी. मेरे इस में कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन मैं फिर भी आगे बढ़ती चली गई.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: बाप रे बाप! रोहित शर्मा हारे तो हारे, अब 24 लाख रुपए जुर्माना भी भरेंगे

श्रुबसोल ने अपने लंबे और फलदायी करियर में सहायक होने के लिए अपने परिवार का भी आभार व्यक्त किया. समरसेट में जन्मी को पहली बार साल 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के दौरान इंग्लैंड के लिए चुनी गई थी, जब उन्होंने अपने टी-20 डेब्यू में 3/19 विकेट लेकर मैच जिताया था. एक साल बाद, उन्हें घर पर इंग्लैंड के टी-20 विश्व कप टीम में चुना गया, जिससे इंग्लैंड ने खिताब जीता था. वह 5.32 की उत्कृष्ट इकॉनमी के साथ 41 विकेट लेकर टी-20 विश्व कप में विकेट लेने वाली लिस्ट मे सबसे ऊपर रही थीं.

Last Updated : Apr 14, 2022, 5:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details