दिल्ली

delhi

IND vs PAK Bilateral Series : भारत-पाकिस्तान के बीच कब होगी द्विपक्षीय सीरीज?, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 16, 2023, 7:02 PM IST

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में खेली गई थी. उसके बाद से दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलती हैं. अब केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया है कि भविष्य में कब दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय मैच खेला जाएगा? जानने के पढ़िए ये पूरी खबर..

Anurag Thakur on IND vs PAK Bilateral Series
अनुराग ठाकुर भारत बनाम पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज

नई दिल्ली :केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेलने के सवाल का बड़े ही बेबाकी से जवाब दिया है. पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय मैच कब होगा के सवाल पर खेल मंत्री ने कहा कि, 'बीसीसीआई ने बहुत पहले ही फैसला कर लिया था कि हम पाकिस्तान के साथ तब तक द्विपक्षीय मैच नहीं खेलेंगे जब तक वे आतंकवाद, सीमा पार हमलों और घुसपैठ को खत्म नहीं कर देते'. ठाकुर ने आगे कहा, देश की भावना और आम जन मानस की भावना भी इसके अनुरुप है'.

अनंतनाग आतंकी हमले के बाद दिया बयान
खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का यह बयान अनंतनाग में बुधवार को हुए बड़े आतंकी हमले के बाद आया है. इस हमले में भारतीय सेना के 2 अधिकारी और एक जवान शहीद हो गए. वहीं, एक शीर्ष पुलिस अधिकारी को भी अपनी शहादत देनी पड़ी. इस आतंकी घटना के बाद से सभी देशवासियों में गुस्सा है.

श्रीलंका में मौजूद है भारतीय क्रिकेट टीम
टीम इंडिया हाल ही में एशिया कप 2023 में भाग लेने के लिए कोलंबो में मौजूद है. भारत रिकॉर्ड 10वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया है, 17 सितम्बर (रविवार) को भारत और श्रीलंका के बीच खिताबी मुकाबला खेला जायेगा. इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा चर्चा भारत बनाम पाकिस्तान मैच की रही. टूर्नामेंट में दो बार दोनों टीमों की भिड़ंत हुई. पहला मैच जहां बारिश की भेंट चढ़ गया. वहीं दूसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान पर 228 रनों से बड़ी जीत हासिल की.

2012-13 में खेली थी आखिरी द्विपक्षीय सीरीज
क्रिकेट फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैचों का बेसब्री से इंतजार रहता है. दोनों टीम राजनीतिक मतभेद के कारण द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती हैं और सिर्फ आईसीसी और कॉन्टिनेंटल टूर्नामेंट में आपस में मैच खेलती हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार साल 2012-13 में द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी. इसके बाद से दोनों देशों के बीच संबंध खराब हो गए.

ये खबरें भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details