दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 9, 2023, 8:55 AM IST

ETV Bharat / sports

Alyssa Healy In WPL : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारत में युवा खिलाड़ियों को करेंगी प्रेरित

Alyssa Healy Inspire Players in India : ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज एलिसा हीली डब्ल्यूपीएल भारत में अगली पीढ़ी की युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करेंगी.

Alyssa Healy
एलिसा हीली

नई दिल्ली : महिला प्रीमियर लीग 2023 के पहले सीजन का खेल मुंबई में जारी है. इस लीग में ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर-बल्लेबाज एलिसा हीली यूपी वॉरियर्स की कमान संभाल रही हैं. इस टूर्नामेंट का 8वां मैच 10 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला जाएगा. यूपी वॉरियर्स अबतक WPL के दो मैच खेल चुकी है, जिसमें से एक मुकाबले में यूपी ने गुजराज जायंट्स को तीन विकेट से हराकर जीत दर्ज की है. अब एलिसा हीली की टीम RCB के खिलाफ शुक्रवार 10 मार्च को इस लीग में अपना तीसरा मुकाबला खेलने जा रही है. टीम की कप्तान एलिसा ने भारत में आने वाली पीढ़ी के यंग प्लेयर्स को WPL के लिए प्रेरित करने की बात कही है.

महिला प्रीमियर लीग को भारत में महिला क्रिकेटरों के लिए गेमचेंजर के रूप में देखा जा रहा था. एलिसा हीली ने बुधवार 8 मार्च को क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, 'मैं खुश हूं कि मैं कुछ समय के लिए डब्लूपीएल में खेल रही हूं. इसलिए यह वास्तव में अच्छा है कि भारतीय क्रिकेट कैसे संचालित होता है. मैं हरमनप्रीत कौर के साथ बातचीत कर रही थी. उन्होंने डब्ल्यूपीएल के संभावित प्रभाव के बारे में वर्षों से जो सोचा था, उस पर फिर से जोर दिया गया है'. डब्ल्यूपीएल ने हमारी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए क्या किया है, जब नए चेहरे हमारी टीम में आते हैं, तो उन्हें अंतर्राष्ट्रीय मंच पर सीधे प्रदर्शन करने की आदत होती है. कुछ भारतीय खिलाड़ियों के साथ बात करते हुए एलिसा ने कहा कि यह युवा खिलाड़ी हैं. खिलाड़ियों को कुछ समय के लिए अपनी टीम में आने से लगता है कि वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हैं. एलिसा हीली ने कहा कि भारत में युवा लड़कियों की अगली पीढ़ी को क्रिकेट में भविष्य के लिए प्रेरित करेंगी. उन्हें ऐसा लगता है कि WPL में महिलाओं की टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट प्रतियोगिताओं में ऑस्ट्रेलिया की महिला बिग बैश लीग को चुनौती देने की क्षमता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details