दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

WTC Final 2023 : अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट में पूरे किए 5 हजार रन, बने 13वें भारतीय बल्लेबाज

मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे टेस्ट क्रिकेट मैच में 5000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. आज मैच के तीसरे दिन यह उपलब्धि हासिल की...

By

Published : Jun 9, 2023, 5:10 PM IST

Updated : Jun 9, 2023, 5:21 PM IST

WTC Final 2023 Ajinkya Rahane completed 5000 runs in test
अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट में पूरे किए 5 हजार रन

लंदन : भारतीय क्रिकेट टीम में काफी दिनों के बाद टेस्ट मैच खेल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने एक बार फिर संकटमोचन की भूमिका निभाई है. अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के द्वारा पारी के एक फेंके गए 55वें में ओवर की आखिरी गेंद पर 2 रन बनाते हुए उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की, हालांकि यह गेंद नो बाल हो गयी थी. वह टेस्ट मैचों में ऐसा कारनामा करने वाले 13वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

लंदन के द ओवल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के पहले दो दिनों में भारतीय टीम ने कोई खास उपलब्धि नहीं हासिल की, लेकिन तीसरे दिन पहले सत्र में मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया को फॉलोआन से बचा लिया और टीम के लिए काफी उपयोगी रन बनाए.

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट मैच में 5000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. रहाणे अब धीरे धीरे शतक की ओर बढ़ रहे हैं. रहाणे ने मैच के तीसरे दिन शार्दुल ठाकुर के साथ शतकीय साझेदारी करके टीम इंडिया को बड़ी राहत दी है.

आपको बता दें कि इससे पहले टेस्ट में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंदर सहवाग, विराट कोहली, दिलीप वेंगसरकर, चेतेश्वर पुजारा, मोहम्मद अजहरूद्दीन, गुडप्पा विश्वनाथ और कपिल देव जैसे खिलाड़ियों में टेस्ट में 5000 से ज्यादा रन बनाने की उपलब्धि अपने नाम की थी.

लंदन के द ओवल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के पहले दो दिनों में जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संघर्ष करते दिखी, तो वहीं तीसरे दिन का पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ वापसी की कोशिश ताबिल रही. भारतीय टीम की बल्लेबाजी देख ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि भारत ने एकमात्र टेस्ट के शुरूआती दिन के पहले घंटे में खुद को निराश किया है.

इसे भी पढ़ें..

Last Updated : Jun 9, 2023, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details