दिल्ली

delhi

ICC World Cup 2023 : अडाणी समूह ने 2023 वनडे क्रिकेट विश्व कप के लिए 'जीतेंगे हम' अभियान शुरू किया

By

Published : Jun 24, 2023, 10:26 PM IST

उद्योगपति गौतम अडाणी के जन्मदिन पर उनके कारोबारी समूह ने इस साल होने वाले एकदिवसीय क्रिकेट विश्वकप के लिए ‘जीतेंगे हम’ अभियान शुरू किया है. इस कार्यक्रम में 1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव व सुनील गावस्कर समेत कई खिलाड़ी मौजूद रहे.

Adani Group Jeetenge Hum campaign
अडाणी समूह जीतेंगे हम अभियान

अहमदाबाद : अडाणी ग्रुप ने शनिवार को 1983 विश्व कप क्रिकेट जीत के नायकों के साथ मिलकर जीतेंगे हम अभियान शुरू किया. अडाणी दिवस के अवसर पर बहुप्रतीक्षित आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया के लिए अटूट समर्थन प्रदर्शित किया गया. कंपनी के अनुसार, अडाणी समूह भारत की ऐतिहासिक विजय की 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर आगामी विश्व कप में टीम इंडिया के लिए अजेय भावना जगाता है.

अध्यक्ष गौतम अडाणी के नेतृत्व में यह अभियान हार्दिक शुभकामनाओं से जगमगा रहा है, जिससे 1983 विश्व कप विजेता क्रिकेट दिग्गजों और भावुक प्रशंसकों का समर्थन बढ़ रहा है. यह अभियान भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को एक होकर एकजुट होने और ट्विटर और इंस्टाग्राम पर हैश जीतेंगेहम के साथ टीम इंडिया के समर्थन में रैली करने, टीम की जीत की तलाश का समर्थन करने और उनका मनोबल बढ़ाने के लिए चलाया गया है.

अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी ने कहा, क्रिकेट हमारे देश में भावनाओं के व्यापक स्पेक्ट्रम को जोड़ने वाली एक बाध्यकारी शक्ति है. किंवदंतियां पैदा नहीं होती हैं, वे लचीलेपन और दृढ़ता के माध्यम से बनते हैं. टीम इंडिया में ये दोनों विशेषताएं होनी चाहिए, जिसने हमें 1983 में विश्व कप जीतने में मदद की. इतिहास को दोहराते हुए देखने की उम्मीद है, जीतेंगे हम के माध्यम से आगामी विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं देने के लिए हमारे और दिग्गजों के साथ जुड़ें.

क्रिकेट के दिग्गज और 1983 की विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने कहा कि यह अभियान उस उत्साह और अदम्य भावना का प्रतीक है, जिसने उनकी कप्तानी में भारत को विश्व कप जीत दिलाई. कपिल ने कहा, 'एकदिवसीय विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया को एकजुट करने में अदानी समूह के साथ एकजुट होकर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं. यह अभियान उस उत्साह और अदम्य भावना का प्रतीक है, जिसने हमें 1983 में जीत के लिए प्रेरित किया. विश्व कप 2023 की तैयारी के लिए यह अनिवार्य है. टीम को एक सामूहिक मानसिकता को बढ़ावा देना होगा जो पूरे दिल से अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रतिबद्ध है. सफलता का असली माप केवल परिणाम में नहीं है, बल्कि व्यक्तिगत उत्कृष्टता की निरंतर खोज के प्रति अटूट समर्पण में है.

इसी तरह की भावनाएं व्यक्त करते हुए 1983 टीम के नायकों में से एक और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष, रोजर बिन्नी ने कहा, 1983 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा बनना एक अविश्वसनीय यात्रा थी. दृढ़ संकल्प और टीम भावना के साथ हम प्रतिष्ठित ट्रॉफी वापस लाने के लिए अपने खिलाड़ियों की क्षमता में विश्वास करते हैं. आइए, प्रशंसकों के रूप में एकजुट हों और उन्हें इतिहास रचने के लिए प्रेरित करें.'

अडाणी दिवस मनाने के लिए अहमदाबाद में एक भावपूर्ण सभा के बीच, 1983 विश्व कप विजेता टीम का अविस्मरणीय स्वागत किया गया. मौके की भव्यता को बढ़ाते हुए कपिल देव ने गौतम अडाणी को 1983 टीम द्वारा हस्ताक्षरित एक विशेष बल्ला भेंट किया. यह कीमती उपहार बहुप्रतीक्षित विश्व कप 2023 से पहले भारतीय दल को प्रस्तुत किए जाने वाले एक प्रेरणादायक प्रतीक के रूप में काम करेगा. कार्यक्रम में एक मनोरम क्षण देखा गया, जब 1983 के नायकों और अदानी ने बातचीत के दौरान क्रिकेट और व्यवसाय के क्षेत्रों के बीच समानताएं खींचीं.

ये खबरें भी पढ़ें :-

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details