दिल्ली

delhi

सारलोरलक्स ओपन बैडमिंटन: लक्ष्य सेन पहुंचे फाइनल में, हांग यांग वेंग से भिड़ेंगे

By

Published : Nov 3, 2019, 9:35 AM IST

लक्ष्य सेन ने मौजूदा जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन किरण जार्ज को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. ये पांचवां अवसर था जब सेन और जार्ज आमने सामने थे.

SaarLorlux Open

सारब्रकेन (जर्मनी):भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने शनिवार को यहां मौजूदा जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन किरण जार्ज को 21-13, 14-21, 21-9 से हराकर सारलोरलक्स ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल के फाइनल में जगह बना ली है. टूर्नामेंट में आठवीं वरीयता प्राप्त सेन ने सेमीफाइनल का ये मुकाबला 37 मिनट में जीता.

विश्व में 156वीं रैंकिंग के जार्ज ने इससे पहले एक भी गेम नहीं गंवाया था. सेन से पहला गेम गंवाने के बाद दूसरे गेम में वे आत्मविश्वास से खेल रहे थे. लेकिन विश्व में 51वी रैंकिंग के सेन ने तीसरे गेम में अच्छी वापसी की और इस तरह से सीनियर सर्किट पर अपना अच्छा प्रदर्शन बरकरार रखा.

सेमीफाइनल में किरण जार्ज को हराया
ये पांचवां अवसर था जब सेन और जार्ज आमने सामने थे. सेन ने अब तक सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की है.रविवार को खेले जाने वाले फाइनल में भारत के इस युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन का मुकाबला चीन के हांग यांग वेंग से होगा.

18 वर्षीय सेन ने अक्तूबर में ही डच ओपन का खिताब जीता था और अब अगर वे सारलोरलक्स ओपन का खिताब जीत लेते हैं तो ये उनकी लगातार दूसरी और सत्र की तीसरी खिताबी जीत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details