दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मलेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट से नए साल की शुरुआत करेंगी सिंधु

पीवी सिंधु मलेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट के पहले दौर में रूस की येवगेनिया कोसेत्सकाया के खिलाफ खेलेंगी. इस टूर्नामेंट की शुरूआत 7 जनवरी से हो रही है.

By

Published : Jan 6, 2020, 5:43 PM IST

PV SINDHU
PV SINDHU

कुआलालम्पुर:विश्व चैंपियन भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु मंगलवार से शुरु हो रहे मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट में जीत के साथ नए साल की शुरुआत करना चाहेंगी.

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु पिछले साल विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीतने के बाद से ही अपने खराब दौर से गुजर रही है और पिछले महीने दिसंबर में वे विश्व टूर फाइनल्स में अपना खिताब बचाने में भी असफल रहीं थी.

दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु को टूर्नामेंट के अपने पहले दौर में रूस की येवगेनिया कोसेत्सकाया के खिलाफ मुकाबले में उतरना है. सिंधु अगर पहले दौर की बाधा पार कर लेती है तो क्वार्टर फाइनल में उन्हें दुनिया की नंबर एक चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के खिलाफ उतरना पड़ सकता है.

साई प्रणीत
महिला एकल में सिंधु के अलावा पिछले साल इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीतने वाली सायना नेहवाल को अपने पहले दौर में क्वालीफायर के खिलाफ खेलना है.

ये भी पढ़े- 2020 ओलंपिक में बैडमिंटन खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद : गोपीचंद

पुरुष एकल में बी साई प्रणीत पहले दौर में थाईलैंड के कांताफोन वानचोरेंग से और किदांबी श्रीकांत चीनी ताइपे के चाऊ टिएन चेन से भिड़ेंगे.

पारुपल्ली कश्यप
वहीं, पूर्व वर्ल्ड नंबर-6 पारुपल्ली कश्यप का सामना टॉप सीड और वर्ल्ड नंबर-1 जापान के केंटो मोमोटा से जबकि एचएस प्रणॉय का सामना मोमोटा के हमवतन कांता सुनेयामा से होगा.पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी का सामना ओंग यू सिन और टियो ई यी की जोड़ी से होगा.महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी का सामना चांग यी ना और किम यी रिन से होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details