दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

पीवी सिंधू और पृथ्वी शॉ एक साथ करेंगे फिटनेस पर काम

एक मीडिया रिपोर्ट की माने तो पृथ्वी शॉ अब पीवी सिंधू के साथ अपनी फिटनेस पर काम करेंगे. शॉ, डोपिंग के चलते 8 महीने का बैन झेल रहे हैं.

By

Published : Oct 1, 2019, 9:58 AM IST

Updated : Oct 2, 2019, 5:22 PM IST

PV Sindhu

हैदराबाद :एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ जो डोपिंग के चलते 8 महीने का बैन झेल रहे हैं वो अब भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू के साथ अपनी फिटनेस पर काम करेंगे.

देखिए वीडियो

शॉ ने अनजाने में एक ऐसे पदार्थ (जो आमतौर पर कफ सिरप में पाया जाता है) का इस्तेमाल किया था जिसकी अनुमति बोर्ड द्वारा प्रतिबंधित हैं. शॉ को कानून का उलंघन करने की वजह से 8 महीने के लिए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्थर से बैन कर दिया गया है.

पृथ्वी शॉ
शॉ, सिंधू के साथ अपनी फिटनेस और काम की नैतिकता में सुधार करने के लिए काम करेंगे.

पृथ्वी शॉ पर 16 मार्च को प्रतिबंध लगा था जो 15 नवंबर को पूरा होगा. शॉ को निलंबन के चलते दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश की श्रांखला से भी बाहर रहना पड़ा था.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शॉ की टीम उनकी फिटनेस का एक ऐसा ही प्लैन बना रही है जिससे शॉ का आत्मविश्वास भी वापस आ सके और इस वक्त विश्व बैडमिंटन चैम्पियन पीवी सिंधू से बेहतर कोई और नहीं हो सकता.

एक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि ये विचार, शॉ को पूर्ण क्रिकेटर के तौर पर तैयार करने के लिए किया गया क्योंकि शॉ एक फील्डर के तौर पर अभी तक प्रभावित नहीं कर पाए हैं.

शॉ को हमेशा से ही भविष्य के बल्लेबाजी सुपरस्टार के रूप में देखा जाता है और वो वर्तमान में अच्छे फील्डरों में से एक नहीं है.

ऐसा माना जा रहा है कि शॉ इसी हफ्ते से सिंधू के साथ ट्रेनिंग शुरू कर देंगे.

Last Updated : Oct 2, 2019, 5:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details