दिल्ली

delhi

All England Open: ओलंपिक कोटा हासिल करने के इरादे से उतरेंगे साइना नेहवाल, किदाम्बी श्रीकांत

By

Published : Mar 11, 2020, 9:55 AM IST

Updated : Mar 11, 2020, 12:02 PM IST

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत रैंकिंग शीर्ष 16 में जगह बनाने की कोशिश करेंगे. वहीं, सिंधू की नजर ऑल इंग्लैंड खिताब पर होगी.

All England Open
All England Open

नई दिल्ली: कोरोना वायरस प्रकोप के बीच भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बुधवार से शुरू हो रही ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में पीवी सिंधु की अगुवाई में उम्दा प्रदर्शन के इरादे से उतरेंगे.

सत्र के पहले सुपर 1000 टूर्नामेंट से पहले दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण का असर है. इंग्लैंड में ही 300 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं और पांच मौतें हो चुकी हैं.

चिराग शेट्टी और सात्विक रंकीरेड्डी

इसके चलते जर्मन ओपन टूर्नामेंट भी रद्द हो चुका है. कोरोना वायरस प्रकोप के कारण ही भारत के एचएस प्रणय और दुनिया की दसवें नंबर की युगल टीम चिराग शेट्टी और सात्विक रंकीरेड्डी टूर्नामेंट से नाम वापिस ले चुके हैं. टूर्नामेंट से चूंकि विजेता को 12000 रैंकिंग अंक मिलेंगे और ओलंपिक क्वालीफिकेशन पर भी सभी की नजरें हैं तो सभी शीर्ष खिलाड़ी इसमें भाग ले रहे हैं.

कोरोनावायरस के कारण प्रभावित बैडमिंटन टूर्नामेंट

सिंधु का ओलंपिक में खेलना लगभग तय है लेकिन उनकी नजरें ऑल इंग्लैंड खिताब पर लगी हैं. पिछले साल विश्व चैम्पियनशिप स्वर्ण जीतने वाली सिंधु ऑल इंग्लैंड नहीं जीत पाई हैं.

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप

पूर्व रजत पदक विजेता साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत भी रैंकिंग में शीर्ष 16 में जगह बनाने की कोशिश करेंगे. ओलंपिक क्वालीफिकेशन की समय सीमा 28 अप्रैल है.

भारत के लिए आखिरी बार ऑल इंग्लैंड खिताब मौजूदा मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद ने 2001 में जीता था. सिंधु 2018 में सेमीफाइनल में अमेरिका की बेइवेन झांग से हार गई थीं.

2001 ऑल इंग्लैंड ट्रॉफी के साथ पुलेला गोपीचंद

साइना 2015 में फाइनल में पहुंची थीं. उन्हें रैंकिंग अंक की सख्त जरूरत है. पहले ही दौर में उनके सामने जापान की अकाने यामागुची जैसी कठिन चुनौती है. श्रीकांत को ड्रॉ में आगे जाने के लिए ओलंपिक चैम्पियन चेन लोंग की चुनौती का सामना करना होगा.

साइना नेहवाल

वहीं पारूपल्ली कश्यप पहले दौर में इंडोनेशिया के शेसार हिरेन आर से खेलेंगे. लक्ष्य सेन का सामना हांगकांग के ली चियुक यू से होगा.

Last Updated : Mar 11, 2020, 12:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details