दिल्ली

delhi

'गेम ऑफ थ्रोन्स' ने बदली कई स्टार्स की जिंदगी!

By

Published : Nov 19, 2019, 12:36 PM IST

वर्ल्ड मोस्ट पॉपुलर टीवी सीरीज 'गेम ऑफ थ्रोन्स' ने सीरीज के अनेकों स्टार्स की जिंदगी हमेशा के लिए बदल कर रख दी. इन्हीं में से कुछ स्टार्स ने हाल ही में लंडन में हुए स्पेशल इवेंट में सीरीज का अपनी जिंदगी पर पड़े प्रभाव के बारे में मीडिया से साझा किया.

game of thrones impact on showstars lives

वॉशिंगटनः इसाक हेम्पस्टेड राइट लाखों टीवी दर्शकों के बीच ब्रैंडन स्टार्क के रूप में जाने जाते हैं और इन्हीं की तरह दुनिया भर में 'जॉन स्नो' या 'मदर ऑफ ड्रैगन्स' को कौन नहीं जानता.

दुनिया की मोस्ट पॉपुलर टीवी सीरीज 'गेम ऑफ थ्रोन्स' इसी साल अप्रैल में अपने 8वें सीजन के साथ फाइनली खत्म हो गया. 2011 में शुरू हुई सीरीज ने बहुत सारे स्टार्स को बहुत सारे कैरेक्टर्स दे दिए जो आज दुनिया भर में फेमस हैं.

'जॉन स्नो', 'सर्सी लैनिस्टर', 'जेमी लैनिस्टर', 'सर जॉराह', 'मदर ऑफ ड्रैग्नस उर्फ डेनेरियस टारगेरियन', 'सान्सा स्टार्क', 'आर्या स्टार्क', 'टिरियन लैनिस्टर', 'ब्रियान ऑफ टार्थ', 'मिसान्डे', 'खाल द्रोगो', 'सैमवेल टार्ली', 'हाउन्ड', 'पीटर बेलिश' और अन्य कई कैरेक्टर्स से आज सभी वाकिफ है और इसकी एक ही वजह है 'गेम ऑफ थ्रोन्स'!

isaac hempstead wright as brandon stark
फिल्म के कई स्टार्स ने 'गेम ऑफ थ्रोन्स' से पहले और बाद की लाइफ के बारे में मीडिया को बताया.इसाक हैम्पस्टेड ने मीडिया को कहा कि 'गेम ऑफ थ्रोन्स के बाद उनकी जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई'.

पढ़ें- एमी 2019: 'गेम ऑफ़ थ्रोन्स' ने जीता बेस्ट ड्रामा अवॉर्ड, देखें विनर्स लिस्ट

सोमवार को लंडन में हुए एक स्पेशल इवेंट में राइट समेत कई स्टार्स ने शो के सेट पर बिताए अपने दिनों को याद किया और शो का उनकी जिंदगी पर पडे़ प्रभाव के बारे में शेयर किया.

gemma whelan as yara grejoy
इसाक ने कहा, 'गेम ऑफ थ्रोन्स शुरू होने से पहले की जिंदगी को याद करना थोड़ा मुश्किल है. मैं 25 साल का नहीं था, पहले एक्टर के तौर पर काम किया हो और फिर यह मिला है. मैं इसमें शामिल हुआ जब मैं 10 साल का था. तो गेम ऑफ थ्रोन्स के सेट पर बड़ा होना मेरे लिए ऐसा था कि दुनिया को नाप लेना नॉर्मल बात है. लेकिन यह, लेकिन यह सबसे अलग 10 साल थे.'अभिनेता ने आगे बताया, 'और सच बताऊं, मुझे अभी भी लगता है कि इसकी यादें खत्म हुई हैं, हमने पिछले साल ही शूट खत्म किया है और इस साल यह आया है तो जख्म अभी भी ताजा है और, इसे और 3-4 साल लगेंगे जब सचमें बुरा लगना शुरू होगा.'इवेंट के दौरान शो के 'टोरमंड जाइंटस्बेन' यानि एक्टर क्रिस्टॉफर हिव्जू भी मौजूद थे उन्होंने अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए कहा, 'वे मुझे आइलैंड के निचले इलाके में ले गए, उत्तरी आइलैंड, और मैं कास्ट से मिला. मैं घोड़ा दौड़ा रहा था. मैं कॉस्ट्यूम में था. बहुत शानदार अनुभव था.'
kristofer hivju as tormund gaintsben
वहीं गेमा वेलान(यारा ग्रेजॉय) का मानना है कि सीरीज में कास्ट होना बस सही टाइम पर सही जगह होने जैसा था.अभिनेत्री ने कहा, 'मैं अपने कैरेक्टर के भाग्य को लेकर खुश थी, लेकिन मैं खुद युरोन को मारना चाहूंगी...'
game of thrones impact on showstars lives
'गेम ऑफ थ्रोन्स' के सीजन 1 से 8 तक- पूरा सीरीज डीवीडी और ब्लू रे में 2 दिसंबर को रिलीज हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details