दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 28, 2021, 6:57 PM IST

Updated : Sep 28, 2021, 11:41 PM IST

ETV Bharat / sitara

लोकप्रिय पाकिस्तानी अभिनेता-हास्य कलाकार उमर शरीफ इलाज के लिये अमेरिका रवाना

पाकिस्तान के मशहूर अभिनेता-हास्य कलाकार उमर शरीफ हृदय की गहन जीवन रक्षक सर्जरी करवाने के लिए मंगलवार को एयर एंबुलेंस से अमेरिका रवाना हुए.

उमर शरीफ
उमर शरीफ

कराची : पाकिस्तान के मशहूर अभिनेता-हास्य कलाकार उमर शरीफ मंगलवार को एयर एंबुलेंस से अमेरिका रवाना हुए जहां उनके हृदय की गहन जीवन रक्षक सर्जरी होनी है. शरीफ के बेटे जवाद ने पुष्टि की कि उनके पिता और मां जरीन मंगलवार को एयर एम्बुलेंस आईएफए 264 में सवार होकर वाशिंगटन डीसी के लिए रवाना हुए. 66 वर्षीय शरीफ को जटिल सर्जरी के लिए वाशिंगटन यूनिवर्सिटी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा.

जवाद ने कहा, 'दिल की समस्या और अन्य जटिलताओं के कारण मेरे पिता पिछले कुछ हफ्तों से एक निजी अस्पताल में भर्ती थे, वह आखिरकार आज सुबह (अमेरिका के लिए) रवाना हो गए. उन्हें एक पूर्ण चिकित्सा टीम के साथ एम्बुलेंस में जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ले जाया गया था.'

मनीला से कल कराची में उतरी एयर एंबुलेंस तीन स्थानों पर रुकने के बाद वाशिंगटन डीसी पहुंचेगी.

सिंध प्रांत की सरकार ने एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था की और कॉमेडियन शरीफ के इलाज के लिए लगभग चार करोड़ रुपये भी जारी किए. शरीफ और उनकी पत्नी ने प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद की अपील की थी.

शरीफ ने 1980 और 90 के दशक में भारत और पाकिस्तान में एक हास्य कलाकार, अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और मंच कलाकार के रूप में अद्वितीय लोकप्रियता हासिल की. उन्होंने पुरस्कार समारोहों और कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कई बार भारत का दौरा भी किया.

पढ़ें - VIRAL VIDEO: राज कुंद्रा के बारे में सवाल पूछने पर शिल्पा शेट्टी, बोलीं- 'मैं...हूं क्या?'

1989-90 में, उनके दो हास्य मंच नाटक 'बकरा किस्तों पे' और 'बुड्ढा घर पे है' पाकिस्तान और भारत में बॉक्स ऑफिस पर बंपर हिट रहे, जबकि उनकी फिल्म 'मिस्टर 420' को पाकिस्तान की अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से एक माना जाता है.

(भाषा)

Last Updated : Sep 28, 2021, 11:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details