दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

बॉक्स ऑफिस की लौटी रौनक, 'सूर्यवंशी', 'अन्नाथे' और 'इटरनल्स' ने मचाई धूम

अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी', रजनीकांत की फिल्म 'अन्नाथे' और हॉलीवुड की फिल्म 'इटरनल्स' बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है. दिवाली के समय सिनेमा जगत को इन फिल्मों से अच्छी कमाई हुई है. दर्शकों ने छुट्टियों का फायदा उठाते हुए सिनेमाघरों में खूब पैसे खर्च किए.

By

Published : Nov 8, 2021, 10:35 PM IST

दर्शकों ने दिल खोलकर खर्च किए रुपए
दर्शकों ने दिल खोलकर खर्च किए रुपए

मुंबई:फिल्म प्रदर्शकों और वितरकों के अनुसार, अक्षय कुमार अभिनीत 'सूर्यवंशी', रजनीकांत की फिल्म 'अन्नाथे' और हॉलीवुड की फिल्म 'इटरनल्स' के बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन से त्योहारी मौसम में सिनेमा उद्योग को अच्छी खासी कमाई हुई है, जो कोविड-19 महामारी के कारण बुरी तरह प्रभावित हुआ था.

दीपावली के सप्ताहांत पर रिलीज हुई इन तीन फिल्मों पर समीक्षकों की मिलीजुली प्रतिक्रिया आई थी, लेकिन दर्शकों ने इन फिल्मों को देखने के लिए दिल खोलकर खर्च किया. रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित 'सूर्यवंशी' भारत के तीन हजार से अधिक सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई और पहले सप्ताहांत में इसने 77 करोड़ रुपये की कमाई की. हॉलीवुड की फिल्म 'इटरनल्स' ने देश में 19.15 करोड़ रुपये की कमाई की. 'सूर्यवंशी' के निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज के लिए लगभग 18 महीने का इंतजार किया.

यह फिल्म पिछले साल मार्च में प्रदर्शित की जानी थी लेकिन महामारी के कारण सिनेमाघर बंद होने से यह रिलीज नहीं हो सकी थी. पीवीआर पिक्चर्स के सीईओ कमल ज्ञानचंदानी ने कहा कि 'सूर्यवंशी', 'अन्नाथे' और 'इटरनल्स' के साथ फिल्मोद्योग जिस दीवाली के इंतजार में था, अंततः वह आ गई. उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, 'इन सभी तीन फिल्मों ने जो व्यापार किया वह हमारी उम्मीद से बढ़कर है, अच्छी कमाई हुई. इन फिल्मों के जरिये बॉक्स ऑफिस पर हुई कमाई से सारी चिंताएं समाप्त हो गईं।'

ज्ञानचंदानी ने कहा, 'अन्नाथे' के लिए अप्रत्याशित रूप से एडवांस बुकिंग हुई. 'सूर्यवंशी' चल निकली है और आगे भी कमाई होगी. 'इटरनल्स' भी अच्छा कर रही है क्योंकि मार्वल के देश में प्रशंसक हैं।'

फिल्म कारोबार पर पैनी नजर रखने वाले हिमेश मांकड़ के अनुसार, 'अन्नाथे' ने पहले सप्ताहांत में लगभग 73 करोड़ रुपये की कमाई की जिसके बाद तीनों फिल्मों की संयुक्त कमाई 170 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. उन्होंने कहा कि यह अच्छा संकेत इसलिए है क्योंकि इन फिल्मों ने हिंदी सिनेमा का गढ़ माने जाने वाले महाराष्ट्र में अच्छा व्यवसाय किया है, जबकि वहां सिनेमाघरों को केवल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने की अनुमति है.

ये भी पढ़ें:Sooryavanshi box office: अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' को मिली बंपर ओपनिंग, पहले दिन कमाए इतने करोड़

वितरक और प्रदर्शक राज बंसल ने कहा कि जयपुर में तीन स्क्रीन वाले उनके 'एंटरटेनमेंट पैराडाइस' में 'सूर्यवंशी' के हाउसफुल शो चल रहे हैं. पुणे में 20 एकल स्क्रीन वाले सिनेमाघर चलाने वाले प्रदर्शक सन्नी चंदारमानी ने कहा कि बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों द्वारा की गई कमाई से साबित होता है कि इस प्रकार की फिल्में अभी और चल सकती हैं.

ये भी पढ़ें:Sooryavanshi box office Day 2: अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' ने दूसरे दिन कमाए ₹50 करोड़

(इनपुट-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details