दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

लोग मुझे मेरे किरदार से पहचाने, मेरे नाम से नहीं: प्रतीक गांधी

प्रतीक गांधी की हाल ही में फिल्म 'भवई' रिलीज हुई है. फिल्म में वह राजा राम जोशी का किरदार निभा रहे है, और अभिनेत्री ऐंद्रिता रे ने रानी के रूप में अभिनय किया है. यह एक ड्रामा कंपनी में काम करने वाले दो अभिनेताओं की प्रेम कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है.

By

Published : Oct 24, 2021, 3:20 PM IST

प्रतीक गांधी
प्रतीक गांधी

नई दिल्ली: वेब-सीरीज 'स्कैम 1992' में हर्षद मेहता की भूमिका से रातोंरात स्टारडम हासिल करने वाले अभिनेता प्रतीक गांधी का कहना है कि उनकी एक इच्छा है, कि वह अपने द्वारा निभाए गए चरित्र से जाने जाए, न कि अपने नाम से. प्रतीक की नवीनतम रिलीज 'भवई' है. फिल्म में वह राजा राम जोशी का किरदार निभा रहे है, और अभिनेत्री ऐंद्रिता रे ने रानी के रूप में अभिनय किया है. यह एक ड्रामा कंपनी में काम करने वाले दो अभिनेताओं की प्रेम कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है और उनकी रील लाइफ उनके वास्तविक जीवन को कैसे प्रभावित करती है, यह बताती है.

आईएएनएस से बात करते हुए कि वह किस तरह के काम के लिए तरस रहे हैं, प्रतीक ने कहा कि कोई एक विशेष शैली नहीं है जिस पर मैं ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। ऐसा कोई करियर पथ नहीं है जिसे मैंने ध्यान में रखा है, लेकिन मैं विभिन्न पात्रों के लिए समान रूप से काम करना चाहता हूं.'मेरी व्यक्तिगत इच्छा अलग-अलग किरदार निभाने की है, मुझे मेरे चरित्र से जाना जाना चाहिए न कि मेरे नाम से।' अभिनेता अगली बार हॉरर कॉमेडी 'अतिथि भूतो भव' और वेब-सीरीज 'सिक्स सस्पेक्ट्स' में दिखाई देंगे.

प्रतीक गांधी एक भारतीय थिएटर और फिल्म अभिनेता हैं, जो मुख्य रूप से गुजराती थिएटर और सिनेमा में काम करते हैं,उन्हें 2020 में सोनी लिव पर प्रदर्शित की गई जीवनी श्रृंखला स्कैम 1992 में हर्षद मेहता की भूमिका के लिए खूब लोकप्रियता मिली थी.

ये भी पढ़ें:कुणाल खेमू ने शेयर की बचपन की तस्वीर, 'scam 1992' वाले प्रतीक गांधी बोले- 'ये बेस्ट मूड है'

प्रतीक गांधी का जन्म सूरत, गुजरात में हुआ था, उनके माता-पिता जो शिक्षक थे, उन्होंने सूरत में अध्ययन किया जहां वह थिएटर कला में शामिल थे, वह डॉक्टर बनना चाहते थे, लेकिन स्कूल में कम ग्रेड के कारण महाराष्ट्र में औद्योगिक इंजीनियरिंग का विकल्प चुना, उन्होंने स्नातक किया और दिन में रिलायंस इंडस्ट्रीज में इंजीनियर के रूप में काम करने लगे और शाम को थिएटर करने लगे थे, उन्होंने सातारा और पुणे में राष्ट्रीय उत्पादकता परिषद के साथ काम किया और बाद में मुंबई में एक बहुराष्ट्रीय निगम के लिए भी काम किया है.

ये भी पढ़ें:स्कैम 1992 ने मेरे जीवन को पूरी तरह से बदल दिया : प्रतीक गांधी

(इनपुट-आईएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details