दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

करीना कपूर ने दूसरे बेटे का नाम रखा 'जहांगीर', तैमूर नाम रखने पर हुआ था बवाल

फिल्म स्टार सैफ अली खान और करीना कपूर खान के दूसरे बेटे का नाम सामने आ गया है. तैमूर की तरह ही छोटे बेटे का नाम भी मुगल बादशाह पर ही रखा गया है. छोटे बेटे का नाम जहांगीर अली खान रखा गया है.

By

Published : Aug 10, 2021, 3:23 PM IST

तैमूर नाम रखने पर हुआ था बवाल
तैमूर नाम रखने पर हुआ था बवाल

हैदराबाद :बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर खान अक्सर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल वजहों से सुर्ख़ियों में रहती हैं. हाल ही में उन्होंने अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया है. फरवरी में करीना ने दूसरे बेटे को जन्म दिया. तैमूर की तरह लोगों में उनको लेकर भी काफी क्रेज देखा गया. फैंस में उसके नाम से लेकर चेहरा देखने की बेताबी भी देखी गई.

लोगों जानना चाहते थे कि तैमूर के बाद करीना दूसरे बेटे को क्या नाम देती हैं. हालांकि उनके बेटे का चेहरा तो कोई नहीं देख सका लेकिन पिछले दिनों खबर आई कि करीना ने बेटे का नाम जेह रखा है, लेकिन अब उसके नए नाम का खुलासा हो रहा है. खबर है कि करीना के दूसरे बेटे का पूरा नाम जेह नहीं बल्कि जहांगीर अली खान है.

वहीं, इस किताब के आखिरी कुछ पन्नों में करीना ने दूसरे बेटे को जेह कहकर लिखा है। लेकिन फिर एकदम आखिर में करीना ने फैंस को बड़ा सरप्राइज दिया। खबरों की मानें तो किताब के लास्ट पन्ने में उनकी प्रेग्नेंसी और प्रेग्नेंसी के बाद की फोटोज दिखाई गई हैं और उन फोटोज के कैप्शन में करीना ने दूसरे बेबी का नाम जहांगीर बताया है।

सूत्रों की मानें तो तैमूर अली खान का घर का नाम टिमटिम और जहांगीर के घर का नाम जेह है. वहीं, मुगल बादशाह अकबर के बेटे मोहम्मद सलीम का ही नाम जहांगीर था. जहांगीर एक पारसी शब्द है, जिसका अर्थ है- पूरी दुनिया का राजा.

ये भी पढ़ें :Neeraj की तरह राखी सावंत ने फेंका भाला, फैंस बोले, 'अगले ओलंपिक में यही जाएंगी'

वही, बीते दिनों करीना ने दो तस्वीरों का कोलाज बना कर फोटो साझा की थी. इसमें से एक तस्वीर में अभिनेत्री तैमूर के साथ थ्रोबैक तस्वीर दिखीं, जबकि दूसरी तस्वीर में वो जेह के साथ, लेकिन इस तस्वीर में भी उन्होंने जेह का चेहरा नहीं दिखाया,

तस्वीर साझा करते हुए करीना ने लिखा, 'मेरी ताकत, मेरा गर्व, मेरी दुनिया, मेरी प्रेग्नेंसी बुक मेरे दोनों बच्चों के बिना संभव नहीं थी. करीना की इस पोस्ट पर उनकी बहन करिश्मा कपूर और मलाइका अरोड़ा ने कमेंट करके प्यार जताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details