दिल्ली

delhi

अमिताभ बच्चन की फिल्म 'काला पत्थर' के 42 साल पूरे , पोस्ट साझा कर याद किए पुराने दिन

By

Published : Aug 24, 2021, 5:42 PM IST

Updated : Aug 25, 2021, 11:06 AM IST

अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म 'काला पत्थर' को 42 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर बिग बी ने एक स्पेशल पोस्ट शेयर की और दिल को छू लेने वाला नोट लिखा है.

पोस्ट साझा कर याद किए पुराने दिन
पोस्ट साझा कर याद किए पुराने दिन

हैदराबाद : अभिनेता अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले कलाकारों में से एक हैं. वह अपने फैंस से जुड़े रहने के लिए अक्सर खास तस्वीरें और वीडियो साझा करते रहते हैं, साथ ही अपनी फिल्मों से जुड़ी यादों को भी अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर साझा करते रहते हैं. अब अमिताभ बच्चन ने अपनी हिट फिल्म काला पत्थर को याद किया है. अमिताभ बच्चन ने फिल्म निर्माता यश चोपड़ा की 1979 की फिल्म काला पत्थर के 42 साल पूरे होने पर याद किया. अमिताभ ने अपनी पहली नौकरी का जिक्र किया जब वे कोयला खदान में काम करते थे.सलीम-जावेद द्वारा लिखित नाटक को 1975 के चासनाला खनन आपदा पर आधारित बताया गया था.

अमिताभ बच्चन की फिल्म 'काला पत्थर' के 42 साल पूरे

काला पत्थर मूवी के पोस्टर इमेज का कोलाज शेयर कर अमिताभ बच्चन ने लिखा- काला पत्थर को 42 साल पूरे हो गए हैं. ओह !!! काफी समय हो गया.. और इस फिल्म से मेरे काफी सारे पर्सनल अनुभव जुडे हैं. जब मैं अपनी कलकता कंपनी में कोल डिपार्टमेंट में काम करता था, फिल्मों में आने से पहले मेरी पहली नौकरी. धनबाद और आसनसोल में कोयला खदानों में वास्तव में काम करना.

अमिताभ बच्चन ने इंस्टा पर शेयर किया पोस्ट

गौरतलब है कि फिल्म काला पत्थर साल 1979 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने पूर्व नौसेना के कैप्टन की भूमिका अदा की थी जो अपनी जिंदगी की पुरानी बातें भुलाने के लिए कोयाल खदान में काम करता है.

ये भी पढ़ें :सलमान खान को एयरपोर्ट पर रोकने वाले CISF जवान की बढ़ी मुश्किलें

फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा शशि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, संजीव कुमार, राखी, परवीन बाबी, नीतू सिंह, प्रेम चोपड़ा अहम रोल में दिखे थे. इस एक्शन ड्रामा को यश चोपड़ा ने डायरेक्ट और प्रोड्यूस किया था. स्क्रीनप्ले सलीम-जावेद ने लिखा था. वहीं , अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट की तो वह जल्द ही फिल्म चेहरे में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता इमरान हाशमी मुख्य भूमिका में होंगे.

Last Updated : Aug 25, 2021, 11:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details