दिल्ली

delhi

By

Published : May 13, 2019, 2:19 PM IST

ETV Bharat / sitara

सोफी टर्नर ने बाफ्ता जीतने के लिए जोडी कॉमर को दीं शुभकामनाएं!...

हॉलीवुड स्टार जोडी कॉमर ने अमेरिकी नाटक 'किलिंग ईव' में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का बाफ्ता पुरस्कार जीता. जसके लिए सोफी टर्नर ने सोशल मीडिया पर उन्हें शुभकामना दी.

Sophie Turner congratulates Jodie Comer for winning Bafta

नई दिल्ली: ब्रिटिश अकेडमी ऑफ फिल्म एण्ड टेलीविजन आर्टस अवार्ड (बाफ्ता) में जोडी कॉमर ने बेस्ट अभिनेत्री का खिताब जीता. जोडी कॉमर ने यह खिताब 'किलिंग ईव' शो में अभिनय के लिए जीता है.

Game of thrones की अभिनेत्री सोफी टर्नर ने अभिनेत्री जोडी कॉमर को ब्रिटिश अकेडमी ऑफ फिल्म एण्ड टेलीविजन आर्टस अवार्ड (बाफ्ता) जितने पर बधाई दी. सोफी ने अपने ट्विटर हैंडल पर बधाई देते लिखा कि जोडी कॉमर तुम इस खिताब को कम्पीलिट डिसर्व करती हो.

आपको बता दें कि 'किलिंग ईव' बीबीसी अमेरिका टेलीविजन नेटवर्क का ड्रामा शो है. इस शो ने बाफ्ता अवार्ड में सर्वाधिक खिताब जीते हैं. इस शो ने बेस्ट ड्रामा सीरीज और बेस्ट स्पोटिंग अभिनेत्री के खिताब पर कब्जा जमाया.

72वें बाफ्ता अवार्ड के टीवी और टीवी क्राफ्ट अवार्ड कैटेगरी में "Killing Eve" और "A Very English Scandal" का क्रमशः 14 और 12 बार विभिन्न कैटेगरी में अवार्ड जितने के लिए नॉमिनेशन किया गया.

'किलिंग ईव' टीवी शो को अमेरिका के बीबीसी अमेरिका टेलीविजन नेटवर्क ने बनाया है. बाफ्ता अवार्ड में 'किलिंग ईव' को सभी कैटेगरी में शामिल करने के लिए स्पेशल छूट मिली थी. बाफ्ता अवार्ड में Benedict Cumberbatch ने पहली बार पुरूष कैटेगरी का बेस्ट लीडिंग एक्टर का खिताब जीता.

हालांकि उनका सात बार इस खिताब के लिए नोमिनेशन हो चुका था, लेकिन उनकी झोली में यह खिताब पहली बार आया है. पांच बार के बाफ्ता विजेता ग्राम नोर्टन ने बाफ्ता की इस खुबसूरत रात को होस्ट किया. नोर्टन ने अब तक इस अवार्ड फंक्शन को ग्यारह बार होस्ट किया है.

ब्रिटिश अकेडमी ऑफ फिल्म एण्ड टेलीविजन आर्टस प्रति वर्ष बाफ्ता अवार्ड को प्रदान करता है. बाफ्ता ब्रिटिश और इंटरनेशनल फिल्मों में अभिनय करने के लिए कलाकारों को अवार्ड प्रदान करता है. बाफ्ता अवार्ड की शुरुआत 1948 में हुई थी.

Sophie Turner congratulates Jodie Comer for winning Bafta

ABOUT THE AUTHOR

...view details