दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 11, 2019, 2:48 PM IST

ETV Bharat / sitara

अमेरिकी संगीतकार क्विंसी जोन्स ने 28वां ग्रैमी अवॉर्ड जीतकर रचा इतिहास

अमेरिकी संगीतकार व रिकॉर्ड प्रोड्यूसर क्विंसी जोन्स ने 28वां ग्रैमी अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है, वह सबसे ज्यादा ग्रैमी जीतने वाले जीवित कलाकार बन गए हैं.

अमेरिकी संगीतकार व रिकॉर्ड प्रोड्यूसर क्विंसी जोन्स

हैदराबाद :अमेरिकी संगीतकार क्विंसी जोन्स ने 28वां ग्रैमी अवॉर्ड जीतकर इतिहास रचा. आपको बता दें कि क्विंसी सबसे ज्यादा ग्रैमी जीतने वाले लाइव अर्टिस्ट बन गए हैं. साथ ही जोन्स की बेटी राशिदा ने भी अपना पहला ग्रैमी जीता.

अमेरिकी संगीतकार व रिकॉर्ड प्रोड्यूसर क्विंसी जोन्स


सूत्रों के मुताबिक, 85 वर्षीय संगीतकार क्विंसी जोन्स पर बनी डॉक्युमेंट्री 'क्विंसी' ने 2019 ग्रैमी अवार्ड्स प्रीमियर सेरेमनी में सर्वश्रेष्ठ संगीत फिल्म का पुरस्कार जीता. करीब 70 साल के करियर में क्विंसी ने 10 से ज्यादा श्रेणियों में पुरस्कार जीते हैं, लेकिन 'क्विंसी' के लिए उनकी जीत सर्वश्रेष्ठ संगीत फिल्म में पहली जीत है.


ये पुरस्कार क्विंसी के लिए 17 सालों में पहली जीत है. इससे पहले उन्होंने 2001 में बेस्ट स्पोकन वर्ड एल्बम 'क्यू-द ऑटोबायोग्राफी ऑफ क्विंसी जोन्स' के लिए जीता था. 'क्विंसी' पिछले साल सिंतबर में नेटफ्लिक्स पर प्रदर्शित हुई थी.


क्विंसी जोन्स की बेटी राशिदा ने 'क्विंसी' में एलन हिक्स के साथ बतौर सह-लेखिका और सह-निर्देशक के रूप में काम किया. राशिदा के लिए ग्रैमी में यह पहली जीत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details