दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

कोविड 19: जोआ मोरानी इलाज के बाद लौटीं घर, वरुण धवन ने दी जानकारी

वैश्विक महामारी से संक्रमित जोआ मोरानी की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है. हाल ही में उनकी बहन शजा मोरानी की टेस्ट रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था. दोनों बहनों के अलावा उनके पिता और जाने-माने प्रोड्यूसर करीम मोरानी भी कोरोना से संक्रमित हैं.

By

Published : Apr 13, 2020, 9:32 AM IST

Zoa Morani COVID-19 treatment
Zoa Morani COVID-19 treatment

मुंबई : फिल्म अभिनेता वरुण धवन ने हाल ही में करीम मोरानी की बेटी जोआ मोरानी की एक सेल्फी शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी कि उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. दरअसल, वरुण ने अस्पताल से ली गई जोया की एक तस्वीर को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर रीपोस्ट किया.

इस तस्वीर में वह डॉक्टरों के साथ मास्क पहने हुए अपनी एक सेल्फी लेती हुई दिखाई दे रही हैं जो उनसे थोड़ा दूर खड़े हैं और कैमरे में देख रहे हैं. वरुण ने इस पर लिखा, 'हमारे डॉक्टर वास्तव में एक उल्लेखनीय काम कर रहे हैं.'

PC-Instagram story

तस्वीर को जोआ ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट किया था. इसमें लिखा था, 'मेरे योद्धाओं को अलविदा कहने का समय और मैं उन्हें हमेशा मेरी प्रार्थनाओं में रखूंगी. गुड बाय आइसोलशन ICU। #homesweethome का समय.'

PC-Instagram story

बता दें कि शनिवार के दिन इंस्टाग्राम लाइव में वरुण ने जोआ से कोरोना के कारण उनकी तबीयत में आए बदलाव के बारे में भी बात की. बातचीत में जोआ ने बताया कि उन्हें खांसी और बुखार होने लगा था और सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी. जैसे ही उन्हें कोरोना के लक्षण दिखाई दिए उन लोगों ने अस्पताल जाना सही समझा.

उन्होंने आगे कहा कि टेस्ट में पॉजिट‍िव रिजल्ट आने के बाद उन्होंने खुद को ठीक करने के लिए डॉक्टर्स की सारी बातें मानी, दवा ली और अब उनकी तबीयत में काफी सुधार है.

जोआ ने लोगों से यह भी कहा कि वे इससे डरे नहीं. उन्होंने कहा- 'लोगों को डरने की जरुरत नहीं है. एक बार हॉस्प‍िटल में आपका इलाज शुरू हो जाए तो आपको पता चल जाएगा कि यह बहुत मुश्क‍िल नहीं है. इससे घबराने की जरुरत नहीं है.'

PC-Instagram story

मालूम हो कि वरुण और जोआ दोस्त हैं. चैट के दौरान वरुण ने बताया कि जोआ और वह पिछले दस साल से एक दूसरे को जानते हैं.

गौरतलब है कि जोआ की बहन शजा मोरानी भी कोरोना से ठीक होने के बाद घर वापस आ चुकी हैं. सबसे पहले शजा को अस्पताल में एडमिट कराया गया था, जिसके बाद पूरे परिवार का टेस्ट किया गया. शजा के बाद जोआ और करीम मोरानी भी कोरोना पॉजिटिव निकले, जबकि उनकी पत्नी इस संक्रमण की चपेट में आने से बच गईं.

इसके बाद तीनों का अस्पताल में इलाज हुआ, जहां शजा और जोआ ठीक होकर घर लौट चुकी हैं और पिता का इलाज जारी है. दोनों बहनों की ट्रैवल हिस्ट्री रही है. शजा श्रीलंका से लौटी थीं, जबकि जोआ ने राजस्थान में यात्रा की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details