दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 2, 2020, 12:20 PM IST

ETV Bharat / sitara

जायरा ने टिड्डियों के हमले वाले बयान पर तोड़ी चुप्पी, ट्वीट कर कहा-'मैं अब एक्ट्रेस नहीं हूं'

जायरा वसीम ने अभी हाल ही में ट्विटर हैंडल पर वापसी की, तब से वह चर्चा में चल रही हैं. उन्होंने पहले एक ट्वीट करते हुए भारत में हो रहे टिड्डियों के हमले को अल्लाह का कहर बताया. जिसके बाद वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गईं और बुरी तरह से ट्रोल हो गईं. फिर उन्होंने उस पोस्ट को ही डिलीट कर दिया. अब जायरा ने एक और ट्वीट करते डिलीट किए हुए पोस्ट पर सफाई दी.

zaira wasim reacts on locust attack tweet
जायरा ने टिड्डियों के हमले वाले बयान पर तोड़ी चुप्पी, ट्वीट कर कहा-'मैं अब एक्ट्रेस नहीं हूं'

मुंबई : 'दंगल' अभिनेत्री जायरा वसीम ने अब फिल्मों से दूरी बना ली है. लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने पोस्ट को लेकर अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं.

हाल ही में हो रहे टिड्डियों के हमले को जायरा ने अल्लाह का कहर बताया था. जिसके बाद उनको बुरी तरह से ट्रोल किया जाने लगा. ट्रोलर्स से परेशान होकर उन्होंने वह पोस्ट ही डिलीट कर दी.

उसके बाद फिर अब उन्होंने उस ट्वीट पर सफाई भी दी. एक पत्रकार के एक ट्वीट पर जवाब देते हुए जायरा वसीम ने कहा कि उनकी बातों का गलत मतलब निकाला गया. पत्रकार ने लिखा था, 'भारतीय मुस्लिम अभिनेत्री जायरा वसीम अल्लाह के प्रकोप का शिकार होने पर अपने ही देशवासियों का मजाक उड़ाती हैं. इस तरह से उन्होंने टिड्डी के झुंड की व्याख्या की है.'

पत्रकार के इस ट्वीट के जवाब में जायरा ने एक लंबा नोट लिखा. जायरा ने लिखा, 'मैंने कभी इस बात का दावा नहीं किया कि कई राज्यों में टिड्डियों का हमला अल्लाह के प्रकोप का संकेत है. किसी भी जमीन पर अल्लाह का क्रोध या अभिशाप बताकर बयान देना, धार्मिक रूप से गैर जिम्मेदाराना और पाप है.

उन्होंने आगे लिखा, मेरे ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया. कोई भी राय, चाहे वह अच्छी हो या बुरी, मेरे इरादों की वास्तविकता को परिभाषित करती है. यह मेरे और मेरे रब के बीच है और इसे मैं समझाने नहीं जा रही. मैं केवल अल्लाह के प्रति जवाब देह हूं. दुनिया कठिन समय, पहले ज्यादा नफरत और कट्टरता के दौर से गुजर रही है, कम से कम हम यह कर सकते हैं कि इसे और न बढ़ाएं. अपनी बात को खत्म करते हुए जायरा ने लिखा कि मैं अब एक्ट्रेस नहीं हूं.'

बता दें कि इससे पहले जायरा वसीम की भारतीय पहलवान बबीता फोगाट के साथ भी ट्विटर पर जंग छिड़ी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details