दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

'वॉर' बॉक्स ऑफिस कलेक्शनः वॉर बनीं 2019 की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर लेटेस्ट सुपर एक्शन फिल्म 'वॉर' ने बॉक्स ऑफिस पर 275 करोड़ के बड़े मार्क को छूने के बाद साल की 'सबसे ज्यादा कमाई' वाली फिल्म का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

By

Published : Oct 16, 2019, 5:53 PM IST

war

मुंबईः ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर लेटेस्ट सुपर एक्शन फिल्म 'वॉर' ने साल 2019 की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म 'कबीर सिंह' को बॉक्स ऑफिस पर मात दे दी है.

सिद्धार्थ आनंद की डायरेक्टोरियल फिल्म ने हिंदी, तेलुगू और तमिल भाषाओं में रिलीज से लेकर अब तक कुल 280.60 करोड़ की कमाई की है.

फिल्म किटिक तरण आदर्श ने अपने ट्विटर हैंडल पर 'वॉर' के साल की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बनने की खबर पोस्ट की है. साथ ही क्रिटिक ने साल की 5 सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्मों की तुलना भी पेश की.तरण के मुताबिक अक्टबूर 15 की कलेक्शन के बाद 'वाॉर' साल की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बन गई है और इसके बाद लिस्ट में 'कबीर सिंह', 'उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक', 'भारत' और 'मिशन मंगल' शामिल है.

पढ़ें- 'वॉर' ने कमाए 275 करोड़, अब तीसरे शतक पर है नजर

साल की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बनने के अलावा भी फिल्म के नाम कमाई के 7 और रिकॉर्ड्स हैं जिनमें यश राज फिल्म्स के लिए तीसरे दिन के बाद 100 करोड़ पार करने वाली 5वीं फिल्म भी 'वॉर' है. इससे पहले 'धूम 3', 'सुल्तान', 'टाइगर जिंदा है' और 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' थी.इन रिकॉर्ड्स के साथ-साथ 'वॉर' 10वीं सबसे ज्यादा कमाई वाली हिंदी फिल्म भी बन गई है.
सुपर एक्शन थ्रिलर में ऋतिक और टाइगर के कमाल के एक्शन स्टंट्स के बीच ग्लैमर का तड़का लगाया है एक्ट्रेस वाणी कपूर ने. फिल्म इसी महीने 2 अक्टूबर को देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details