दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 1, 2019, 12:20 PM IST

Updated : Jun 1, 2019, 1:12 PM IST

ETV Bharat / sitara

#MeToo: विकास बहल को मिली क्लीन चिट, करेंगे सुपर 30 का डॉयरेक्शन

फिल्ममेकर विकास बहल को यौन उत्पीड़न मामले में क्लीन चिट मिल गई है. साल 2018 में 'मीटू मूवमेंट' में कई सेलेब्स पर सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप लगे थे. उसी में से एक थे विकास बहल. विकास बहल पर सेक्शुअल हैरेसमेंट आरोप लगने के दौरान उन्हें ऋतिक की फिल्म सुपर 30 से निकाल दिया गया था. लेकिन अब फिर से उन्हें इस फिल्म में निर्देशक का पद मिल गया है.

Vikas Bahl gets clean chit in #MeToo probe

मुंबई : तनुश्री दत्ता के मीटू मूवमेंट के शुरु करने के बाद से इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि कई महिलाओं ने खुद के अनुभव को शेयर किया. वहीं बॉलीवुड में भी कई अभिनेत्रियों ने अपनी आवाजें उठाई. इसी के चलते डायरेक्टर विकास बहल पर भी मीटू का मामला दर्ज हुआ था. अब बताया जा रहा है कि उन्हें कोर्ट से मीटू मामले में क्लीन चिट मिल गई है.

जी हां....मीटू के जरिए जिन लोगों पर यौन शोषण का आरोप लगा था उसमें से एक नाम था विकास बहल का. बता दें कि एक महिला के यौन उत्पीड़न का आरोप लगते ही विकास को बॉलीवुड इंडस्ट्री में बैन कर दिया गया. हाल ही में आए एक रिपोर्ट कि मानें तो विकास बहल को यौन उत्पीड़न के मामले में क्लीन चिट मिल चुकी है.

आपको बता दें कि जैसे ही विकास बहल पर यौन उत्पीड़न पर आरोप लगा था. उन्हें ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 के निर्देशन से निकाल दिया गया था. अब जब विकास बहल को इन आरोपों के मामले में क्लीन चिट मिल गई है.

दूबारा से उन्हें सुपर 30 के निर्देशक का पद मिल चुका है. रिपोर्ट के अनुसार विकास पर लगे सभी आरोपों पर रिलाइंस एंटरटेनमेंट ने फुल स्केल झान बीन और इंक्वाइरी करवाई. जिसके बाद ये ऐलान इंटरनल इंक्वाइरी कमेटी ने ऐलान कर दिया कि विकास सभी आरोपों से बरी हैं और पूरी तरह से मुक्त हैं.

अब जब विकास को क्लीन चिट मिल चुकी है. ऐसे में शिबाशईश सरकार जो प्रोडक्शन हाउस के सीईओ हैं उन्होंने कंफर्म कर दिया है कि उन्हें ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 के निर्देशक के तौर पर पूरा श्रेय मिलेगा.

ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 का ट्रेलर अगले हफ्ते रिलीज किया जाएगा, इसमें भी विकास बहल का नाम शामिल किया जाएगा. बता दें विकास बहल पर लगे सभी आरोपो की जांच बहुत ही बारीकी से किया गया है.

विक्टिम को भी अपना पक्ष रखने का पूरा मौका दिया गया. विकास और विक्टिम से कई अलग-अलग पहलुओं को ध्मान में रखकर पूछताछ की गई, जिसके बाद ही विकास को बरी करने का निर्णय लिया गया. आपको बता दें कि साल 2015 में आई फिल्म बॉम्बे वेलवेट के प्रोफेशनल टूर के दौरान निर्देशक विकास बहल पर क्रू में शामल एक महिला ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया.

Last Updated : Jun 1, 2019, 1:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details